Wajid Khan Funeral: वाजिद खान के अंतिम संस्कार में सिर्फ परिवार और करीबी लोग ही होंगे शामिल, पहला और आखिरी गाना भी किया सलमान के नाम

1 min


Wajid Khan Funeral

Wajid Khan Funeral: मुंबई के वर्सोवा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-ख़ाक होंगे वाजिद खान , पत्नी, बच्चे और भाई साजिद की तस्वीरें आई सामने

म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान के निधन की खबर से हर कोई शॉक्ड है। वाजिद ने महज 42 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वाजिद लंबे वक्त से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। जिस कारण शाम को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वाजिद खान कोरोना से संक्रमित थे ,पर इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। उनके परिवार की ओर से बीबीसी को बताया गया है, ‘वाजिद खान किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और उनका दो साल पहले ट्रांसप्लांट हुआ था। उनके गले में इंफेक्शन था, वो मुंबई के सुराना अस्पताल में भर्ती थे। अभी उनकी कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट नहीं आई है।’

सिर्फ करीबी लोग ही होंगे अंतिम संस्कार में शामिल

वाजिद को मुंबई के वर्सोवा मुस्लिम कब्रिस्तान में आज ही दफनाया जाएगा। ये वही कब्रिस्तान है जहां एक महीने पहले बॉलीवुड एक्टर इरफान खान को दफनाया गया था। क्योंकि देश में फिलहाल लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में वाजिद की अंतिम यात्रा में ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे।  कौन-कौन लोग वाजिद की अंतिम यात्रा (Wajid Khan Funeral) में शामिल होंगे इसकी पूरी लिस्ट अभी तक सामने नहीं आई है।

फिलहाल वाजिद का परिवार उन्हें लेकर वर्सोवा मुस्लिम कब्रिस्तान के लिए निकल गया है। वाजिद के भाई साजिद की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें वो इमोशनल नज़र आ रहे हैं। साथ ही उनकी पत्नी और बच्चों की भी फोटोज़ और वीडियोज़ सामने आई हैं। इस दौरान सलमान खान के भी वहां होने की खबर आ रही हैं मगर अब तक उनकी कोई तस्वीर सामने नहीं आ पाई है। वाजिद को बस थोड़ी ही देर में उन्हें सुपुर्द-ए-ख़ाक (Wajid Khan Funeral)किया जाएगा।

वाजिद खान का यूं अचानक चले जाना सभी के लिए शॉकिंग खबर है। सेलेब्स से लेकर आम लोगों तक, सोशल मीडिया पर हर कोई वाजिद खान को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद कर रहा है। वाजिद ना सिर्फ एक बेहतरीन म्यूजिक कंपोजर थे। बल्कि एक बुहत ज़िंदादिल इंसान भी थे।

पहला और आखिरी गाना भी सलमान के नाम

Wajid Khan Funeral

इंडस्ट्री में हमेशा से ही साजिद-वाजिद की जोड़ी और सलमान खान की दोस्ती के चर्चे रहे हैं। वाजिद, सलमान खान को अपना गॉड फादर मानते थे। सलमान के लिए वाजिद खान की मोहब्बत जग ज़ाहर थी। वाजिद ने अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर अपने करियर की शुरुआत ही सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की थी। साजिद-वाजिद के काम से सलमान खान इतने इंम्प्रेस हुए कि फिर उन्होंने इस जोड़ी का हाथ कभी नहीं छोड़ा।

इसके बाद साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की कई फिल्मो में म्यूज़िक दिया जैसे गर्व, तेरे नाम, तुमको ना भूल पाएंगे, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वॉन्टेड, हैलो, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, वीर, दबंग, एक था टाइगर। कमाल की बात ये है कि वाजिद-जाते-जाते भी भाईजान के लिए अपनी दोस्ती निभा गए। वाजिद के करियर का पहला गान भी सलमान के लिए था और आखिरी गाना भी। हाल में रिलीज़ हुए सलमान खान के दो सॉन्ग ‘भाई भाई’ और ‘प्यार करोना’ में साजिद-वाजिद ने ही म्यूज़िक दिया है। ये गाना सलमान खान के यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया गया है।

 भी पढ़ें– अपने प्ले कुछ भी हो सकता है को डिजिटल लॉन्च करेंगे अनुपम खेर, ट्विटर पर की घोषणा


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये