जिंदगी में अब कुछ नया करना है मुझे- सोनाली बेंद्रे

1 min


लंबे समय तक बड़े परदे से दूर रहने के बाद बाॅलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने लाइफ ओके पर प्रसारित ‘अजीब दास्तां हैं ये’ के जरिये छोटे परदे से वापसी की है. पढि़ए इस बारे में सोनाली बेंद्रे से शैलेश कुमार की विशेष बातचीत।

10006-Bright-yellow-Sonali-Bendre-Georgette-Designer-Anarkali-Suits

छोटे परदे से वापसी क्यों?

शुरूआत में मैं फिक्शन शो करने के बारे में श्योर नहीं थी। तभी एकता ने मुझे शोभा के किरदार की कहानी सुनाई और मैंने तुरंत हां कह दिया। किरदार की ताकत और वह जीवन का सामना कैसे करती है। इसने मुझे आकर्षित किया। उसने अपने जीवन में आगे बढ़ने और नई शुरूआत करने की ठानी। यह चीज बिल्कुल मुझसे मिलती-जुलती है। मुझे अब जिंदगी में कुछ नया करना है और मुझे विश्वास है कि मैं इस प्रयास जरूर सफल बनूंगी।

रोजाना की शूटिंग के साथ परिवार को मैनेज करना कितना टफ होगा?

मेरा बेटा नौ साल का हो गया है। उसके लिए मैं लंबे समय तक फिल्मों से दूर रही। अब वह इतना बड़ा हो गया है कि उसे आजादी मिले। इसलिए अब मैं थोड़ा निश्चित होकर काम कर सकती हूं। वैसे यह प्रोजेक्ट केवल छह महीने का है। देखते-ही-देखते यह बीत जायेगा।

छोटे परदे के बाद क्या बड़े परदे का रुख करेंगी?

छह महीने बाद मैं क्या करने वाली हूं, यह मुझे भी नहीं मालूम। फिलहाल मैं इस शो की शूटिंग इंज्वाय करना चाहती हूं और अपना बेस्ट परफाॅर्मेंस देना चाहती हूं।

शो में अपने लुक के बारे में बताएं?

हंसते हुए में शुरूआत साड़ी से करती हूं, लेकिन एकता का नजरिया बिल्कुल साफ था, शो में जब मैंने नौकारी करना शुरू किया, वो हम एक अलग लुक चाहते थे। कुरती के साथ चूड़ीदार पहनने को सीमित करना था, हम चाहते थे कि किरदार और व्यावहारिक दिखे। शो में मैं एक कामकाजी महिला हूं और एकल मां हू पति के जेल जाने के बाद, इसलिए उन भारी साडि़यों को पहनना मुश्किल होता। हम उसे कुछ ऐसा देना चाहते थे, तो झटपट पहना जा सके।

कहानी क्या है?

यह कहानी शोभा की है, जो अपनी छोटी सी दुनिया में खुश और संतुष्ट थी, लेकिन राजनीतिज्ञ पति समर्थ 1⁄4हर्ष छाया1⁄2 के जेल जाने के बाद वह कुछ काम करती है और कर्कश बाॅस विक्रम अपूर्व अग्निहोत्री का सामना भी करती हैं।

कहानी से संदेश?

महिलाओं को आर्थिक स्वतंत्रता मिलनी चाहिए, वे सब कुछ कर सकती हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये