देखिए सोनी टीवी के विघ्नहर्ता गणेश पर भगवान शिव का श्राप पुष्पदंत और जया के लिए वरदान में कैसे बदल जाता है।

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के पौराणिक शो विघ्नहर्ता गणेश टेलीविजन स्क्रीन पर कमाल कर रहे हैं। वर्तमान ट्रैक में पुष्पदंत और जया की कहानी को प्रदर्शित किया गया है जो भगवान शिव (मलखान सिंह) से मिलने के लिए कैलाश की यात्रा करते हैं। दर्शक यह भी देखेंगे कि भगवान गणेश लंबे समय बाद घर कैसे लौटते हैं उनकी मां माता पार्वती (मदिरक्षी मुंडले) उन्हें अपने हाथ से खिलाती हैं।

आने वाले एपिसोड में पुष्पदंत और जया भगवान शिव को नमन करते हुए नजर आएंगे क्योंकि वह खुले दिल से दोनों का स्वागत करते हैं। पुष्पदंत यह भी बताते हैं कि भगवान शिव ने उन्हें जो श्राप दिया था, वह कोई श्राप नहीं बल्कि वरदान था। उनका यह भी उल्लेख है कि यदि भगवान शिव ने यह वरदान नहीं दिया होता तो फिर उन्हें सभी पुजारियों की भक्ति और पूजा करने का मौका नहीं मिलता। इसके अलावा, इस जया को जोड़ते हुए कहते हैं कि वे हमेशा उनके साथ रहने के लिए भगवान गणेश के आभारी हैं।

जब भगवान शिव भगवान गणेश और माता पार्वती को खोजने की कोशिश करते हैं तो वे रसोई में खाना खाते हुए पाए गए। पार्वती आगे बताती हैं कि विश्वकर्मा गणेश के साथ संभावित गठबंधन के लिए अपनी दो बेटियों के लिए दूल्हे की तलाश कर रहे हैं। पार्वती गणेश को कायल करती नजर आएंगी जो इस विचार के खिलाफ हैं।

क्या भगवान गणेश विवाह के लिए माता पार्वती से सहमत होंगे?

देखो विघानारता गणेश, हर सोमवार से शुक्रवार को 6:30 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर

SHARE

Mayapuri