“हम सब सिंगर्स हैं, ये फीमेल सिंगर का टैग हट जाना चाहिए”

1 min


“हम सब सिंगर्स हैं, ये फीमेल सिंगर का टैग हट जाना चाहिए”
– ज़ी टीवी के इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग के सेट पर शिल्पा राव ने ज़ाहिर की अपनी राय

ज़ी टीवी पिछले तीन दशकों से टेलीविजन पर नए और अनोखे कार्यक्रम दिखाने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है और अब एक बार फिर यह चैनल अपने नए नॉन-फिक्शन शो ‘इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग’ के साथ म्यूज़िक रियलिटी शोज़ का चेहरा बदलने जा रहा है। ज़ी टीवी पर 26 फरवरी से दुनिया की पहली म्यूज़िक लीग चैंपियनशिप शुरू हो चुकी है। जहां खेल की दुनिया में हमने कई लीग प्रतियोगिताएं देखी हैं, वहीं इस अनोखी म्यूज़िक लीग में भारत के अलग-अलग क्षेत्रों की 6 टीमें इस म्यूज़िकल चैंपियनशिप में मुकाबला करती नजर आ रही हैं। इनमें से हर टीम को बॉलीवुड एवं स्पोर्ट्स जगत की जानी-मानी सेलिब्रिटीज़ सपोर्ट कर रही हैं। इसमें कप्तानों के रूप में टॉप प्लेबैक सिंगर्स हैं। इनके अलावा हर टीम में एक रियलिटी शो स्टार और एक नई आवाज भी शामिल है। इन 6 ज़ोनल टीमों की कप्तानी करने के लिए मिका सिंह, कैलाश खेर, साजिद खान, शान, अंकित तिवारी, जावेद अली, असीस कौर, भूमि त्रिवेदी, आकृति कक्कर, पायल देव, नेहा भसीन और शिल्पा राव को चुना गया है।

आने वाले एक एपिसोड की शूटिंग के दौरान इस शो की महिला गायिकाओं ने इंडस्ट्री के चलन को लेकर एक खास बात कही। उन्होंने महसूस किया कि साल में केवल एक दिन महिला दिवस मनाने के बजाय हम सभी को मिलकर एक बड़े बदलाव का हिस्सा बनना चाहिए।

इस दौरान मुंबई वॉरियर्स की कैप्टन शिल्पा राव ने आकृति कक्कर, नेहा भसीन, भूमि त्रिवेदी और पायल देव जैसी अपनी सहयोगी टीम कप्तानों से कहा, ‘‘मुझे लगता है हम सभी के लिए ये फीमेल सिंगर का टैग हट जाना चाहिए। हम सब सिंगर्स हैं। मेल हो या फीमेल, इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। अब वक्त आ गया है कि हम, सभी को समान रूप से देखें और उनका जेंडर चाहे जो भी हो, उन्हें वो मुकाम दें, जिसके वो हकदार हैं। यह सुनकर वहां मौजूद बाकी लेडीज़ ने भी उनका समर्थन किया और उनके विचारों पर सहमति जताई।

जहां विमेंस डे यानी महिला दिवस करीब है, वहीं इस शो की नारी शक्ति यानी शिल्पा राव, नेहा भसीन, पायल देव और आकृति कक्कर को उस बदलाव की दरकार है, जिसकी इस समय सख्त जरूरत है। इस गंभीर चर्चा के अलावा ये सभी लेडीज़ एक साथ सामने आईं और दिल खोलकर गाने गाए। उनकी शानदार परफॉर्मेंस देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं! थोड़ा इंतजार कीजिए और देखिए कि म्यूज़िक के इस महामंच पर छह टीमों का यह जबर्दस्त युद्ध क्या धमाल करता है!शिल्पा

म्यूज़िक के इस जोश से सराबोर होने के लिए जरूर देखिए ‘इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग‘, हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये