“इंस्पेक्टर अविनाश” में उर्वशी रौतेला कैसे कर रही हैं अपने किरदार की तैयारी?

1 min


inspector avinash

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने साल की शुरुआत बड़े ही धमाकेदार तरीके से की है। इस साल उर्वशी ने अरबपति मुकेश अंबानी के जिओ स्टूडियोज के साथ 3- बड़ी फ़िल्में साइन की हैं और सूत्रों की माने तो ये तीनों फिल्मों के लिए उर्वशी रौतेला ने बड़ी रकम चार्ज की है। उर्वशी जिन्हें आखिरी बार अजय लोहान की फिल्म ‘वर्जिन भानुप्रिया’ में देखा गया था, वह अब जिओ स्टूडियोज के साथ उर्वशी का नया वेंचर शुरू होने जा रहा है।

पता चला की उर्वशी रौतेला का ये लुक वेब सीरीज “इंस्पेक्टर अविनाश” के लिए था

इंस्पेक्टर अविनाश  आपको बता दें की उर्वशी रौतेला हाल ही में मांग में सिंदूर और इंडियन लुक में स्पॉट की गयी थी। इसके बाद उनके लुक को लेकर कई अटकले लगाईं जा रही थीं। लेकिन फिर बाद में पता चला की उर्वशी रौतेला का ये लुक वेब सीरीज “इंस्पेक्टर अविनाश” के लिए था। इस सीरीज में उर्वशी इंस्पेक्टर अविनाश की पत्नी के किरदार में नज़र आएँगी जो की रियल लाइफ पर आधारित है।

अभिनेत्री ने इस सीरीज “इंस्पेक्टर अविनाश” में अपने किरदार के बारे में खुलासा करते हुए कहा “मेरा किरदार एक रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है। मेरे किरदार का नाम ‘पूनम मिश्रा’ है, मैं रणदीप हुड्डा जो की इस सीरीज में एक ‘सुपर कॉप’ अविनाश की पत्नी की भूमिका निभा रही हूँ। बायोपिक्स अभिनेताओं के लिए एक बड़ी चुनौती है- एक किरदार जिनकी ज़िन्दगी आप कुछ समय के लिए जीते हो, और ये बड़ी ही जिम्मेदारी का काम है जिसकी असल ज़िन्दगी की कहानी आप बड़े परदे पर दर्शा रहे हो लेकिन दूसरी ओर आप उसकी मदद भी कर रहे हो।

मैं हर संभव तरीके से अपने किरदार को जीने की पूरी तरह अपने आप को तैयार कर रही हूँ।

इंस्पेक्टर अविनाशउर्वशी रौतेला आगे कहती है, “किरदार को और अच्छी तरह समझना और उसके जीवन को जीने के लिए, मैं पूनम मिश्रा के साथ समय बिता रही हूँ। मैं अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रही हूं कि मैं उनके व्यक्तित्व और उनके व्यवहार को सीख सकू। मैं पूरी कोशिश कर रही हूँ उनकी तरह दिखने,  उनकी तरह चूड़ियाँ और उनकी तरह साड़ी की कोशिश कर रही हूँ। मैं हर संभव तरीके से उनके किरदार को जीने और पूरी तरह अपने आप को  उसमें ढालने की तैयारी कर रही हूँ। अविनाश मिश्रा का समर्थन भी इसमें एक मजबूत आधार रहा है। यह बताने के लिए एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। मैं असली अविनाश मिश्रा से भी मिला हूं और पूरे परिवार से बात की है। मैंने उनके साथ समय बिताया है। यहाँ अनुभव मेरे लिए काफी दिलचप्स था.

इसके अल्हवा उर्वशी, मोहन भारद्वाज की फिल्म “ब्लैक रोज” पर काम कर रही है, जोकि उनकी पहली द्विभाषी फिल्म है , ये मूवी शेक्सपियर के “द मर्चेंट ऑफ वेनिस” पर आधारित है, जिसमें उर्वशी शर्लक की निर्णायक भूमिका निभाती नजर आएंगी! साथी में वह तमिल फिल्म “थिरुतु पयले २” के रीमेक में प्रमुख किरदार निभा रही हैं।इंस्पेक्टर अविनाश


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये