100 किलो वजन, चित्रकूट का 45 से 46 डिग्री तापमान…आसान नहीं थी पाताललोक के हाथी राम चौधरी बने जयदीप अहलावत के लिए शूटिंग

1 min


Raktanchal

जयदीप अहलावत के लिए एक सीन में बैठना भी हो गया था मुश्किल…

इस वक्त अगर मनोरंजन जगत में किसी वेब सीरीज़ के चर्चे हैं तो वो है सिर्फ पाताललोक के। सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी इस सीरीज़ को खूब सराहा जा रहा है। इसकी कहानी से लेकर इसके किरदारों की तारीफ करते लोग थक नहीं रहे हैं। खासतौर से पाताललोक के हाथी राम चौधरी यानि जयदीप अहलावत के क्या कहने।

इस वेब सीरीज़ ने जयदीप अहलावत को एक अलग पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है। और इसके पीछे अगर किसी का हाथ है तो वो है सिर्फ और सिर्फ उनकी कड़ी मेहनत का।

पाताललोक में पुलिस इंस्पेक्टर बने हैं जयदीप

अमेज़न प्राइम वीडियो की वेबसीरीज़ पाताललोक में जयदीप अहलावत ने हाथी राम चौधरी नाम के इंस्पेक्टर का रोल निभाया है। जिसे कई सालों बाद एक हाई प्रोफाइल केस ये सोच कर थमाया जाता है कि वो इसे सॉल्व कर ही नहीं पाएगा। लेकिन हाथी राम इसे सुलझाकर ही दम लेते हैं।

हाथी राम चौधरी बनना नहीं था आसान

Raktanchal

Source – Box Office Worldwide

अभिनेता जयदीप अहलावत की इस रोल के लिए जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हाथी राम चौधरी बनना उनके लिए कितना मुश्किल रहा। बाकायदा इसके लिए उन्हें अपना वज़न 100 किलो करना पड़ा था। उनका वज़न पहले 85 से 87 किलो था लेकिन उन्हे वज़न बढ़ाने को कहा गया क्योंकि उनके कैरेक्टर की ये डिमांड थी। जैसे तैसे उन्होने वज़न भी बढ़ाया।

तपती गर्मी में हुई चित्रकूट में शूटिंग

चित्रकूट मध्यप्रदेश के सतना जिले की एक धार्मिक जगह है। जहां पर इस सीरीज़ की काफी शूटिंग की गई है। खास बात ये है कि ये पहली वेब सीरीज़ भी है जो चित्रकूट में शूट हुई। लेकिन शूटिंग के दौरान यहां पर बेहद गर्मी थी। तापमान 45 से 46 डिग्री था। ऐसे में यहां शूटिंग करना बेहद ही मुश्किल था। इस सीरीज़ के एक सीन में जयदीप अहलावत को चित्रकूट घाट की सीढ़ियों पर बैठना था लेकिन गर्मी में ये सीढ़ियां इतनी तप रही थीं कि वहां बैठ पाना मुश्किल हो रहा था। बावजूद इसके ये सीन काफी शानदार तरीके से शूट किया गया है।

नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है ये वेब सीरीज़

Paatal Lok Series, Paatal Lok Web Series

15 मई को ये वेब सीरीज़ रिलीज़ हो चुकी है जिसे नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। फिल्म में जयदीप अहलावत के अलावा अभिषेक बैनर्जी, गुल पनाग भी दमदार किरदारों में हैं। खासतौर से अभिषेक का किरदार एक अलग ही छाप छोड़ता है। सीरीज़ में इनके डायलॉग ना के बराबर हैं और इसके बावजूद सीरीज़ देखने के बाद कोई याद रह जाता है तो वो हैं हाथी राम चौधरी और हथौड़ा त्यागी यानि अभिषेक बैनर्जी।

और पढ़ेंः पाताल लोक सीरीज़ / 6 शहरों की 110 लोकेशन्स पर फिल्माई गई और चित्रकूट में पहली बार शूट होने वाली पहली वेब सीरीज़ बनी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये