What If? टोनी स्टार्क को अफगानिस्तान में ब्लास्ट होने से पहले ही बचा लिया जाता और आयरन मैन कभी बनता ही नहीं?

1 min


MCU यानी मार्वल सिनेमटिक यूनिवर्स की 22 फिल्मों से सजी हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म सीरीज़ की एक एक फिल्म को चुन-चुनकर what-if सीरीज में अल्टरनेट एंड्स दिखाए जा रहे हैं. जहाँ पहले एपिसोड में कैप्टन अमेरिका बने स्टीव रोजर्स की जगह पेगी को सुपर सोल्जर सीरम का इस्तेमाल करते दिखाया गया था, वहीं दूसरे एपिसोड में वाकंडा के किंग टि’चाला को योंडू द्वारा किडनैप करवाकर पूरे यूनिवर्स का किंग बनते दिखाया गया था.

लेकिन तीसरे एपिसोड में सारे एवेंजर्स एक जुट होने से पहले ही मर जाते हैं तो चौथे एपिसोड में डॉक्टर स्ट्रेंज, जिसने सारी दुनिया को थैनोस से बचाया था; वो ख़ुद ही यूनिवर्स का सत्यानाश कर देता है.

साथ ही पाँचवे एपिसोड का ज़िक्र भी ज़रूरी है जहाँ सब ज़ोम्बी बन जाते हैं और एक-एक कर सारे अवेंजर्स ही नहीं बल्कि सारी पृथ्वी नाश हो जाती है.

इस बार का व्हाट इफ एपिसोड पिछले पाँचों एपिसोड्स से बिल्कुल अलग है. इस बार एक बार जो एपिसोड शुरु होगा तो स्क्रीन से आपकी निगाह ही नहीं हटेगी. इस बार किल मोंगर न सिर्फ टोनी को अफगानिस्तान में किडनैप होने से बचा लेता है बल्कि वाकंडा पर राज करने में भी कामयाब हो जाता है.

लेकिन ये सारी घटनाएं कैसे होती हैं, किस तरह टोनी सब कुछ समझते हुए भी कुछ नहीं कर पाता, ये जानने के लिए आपको ये एपिसोड देखना होगा लेकिन इतना मैं आपको यकीन के साथ कह सकता हूँ कि इस लगभग 30 मिनट के एपिसोड में 29 मिनट 50 सेकंड तक आपकी पलकें भी नहीं झपकेंगी और जब ये एपिसोड ख़त्म होगा तब आप यही कहते नज़र आयेंगे कि “काश ये एपिसोड एक घंटे का होता!”

SHARE