ऐसा क्या है फिल्म ‘आई ‘में

1 min


I (2015) Downloadming - Movie Hindi Audio Songs MP3 Download

डायरेक्टर शंकर की फिल्म ‘आई’ रिलीज हो गई है. इसके पहले उन्होंने फिल्म ‘रोबोट’ के लिए बनाई थी,रजनीकांत को रोबोट के अवतार में  जनता के सामने प्रस्तुत करने का काम शंकर ने ही किया था.  ‘आई’. करीब 180 करोड़ रुपये की लागत से बनी फिल्म है, इसके पहले रोबोट के दौरान फिल्म का बजट 132 करोड़ रुपये था.

सबसे पहले इसकी कहानी क्या है यह जानते हैं- फिल्म ‘आई’ की कहानी है एक बॉडी बिल्डर ‘लिंगेसन’ की, जिसे मिस्टर तमिलनाडु के खिताब के बाद, मिस्टर इंडिया के कॉम्पिटिशन में भी भाग लेकर अपना नाम करना है और उसे प्यार है एक मशहूर मॉडल दीया से. लिंगेसन दीया से मिलने की हर संभव कोशि‍श करता है और आखिर वह उससे मिल भी लेता है. धीरे-धीरे लिंगेसन और दीया के बीच रोमांस शुरू हो जाता है और ये बातें जॉन और उसके ग्रुप के दोस्तों को पसंद नहीं आती. इसी वजह से लिंगेसन के खूबसूरत शरीर को जॉन और उसके दोस्त षड़यंत्र करवाकर बर्बाद कर देते हैं और फिर लिंगेसन जॉन और उसके दोस्तों से बदला लेता है.

एसा क्या है इस फिल्म में की आपको इसे देखने जाना चाहिए –  भारत और चीन की खूबसूरती के साथ-साथ एक्शन सीक्वेंस, डांसिंग क्रिएटिव्स को बखूबी दिखाने की कोशिश की गई है. शंकर ने छोटी-छोटी बारीकियों को शूटिंग के दौरान बड़े सही ढंग से प्रस्तुत किया है. एमी जैक्सन को कभी फोन तो कभी मछली तो कभी फूल तो कभी परी के रूप में दर्शाया गया है. वहीं, सुपरस्टार विक्रम के चार अलग-अलग रूप देखे गए हैं. मूंछों में, बिना मूंछों के, पूरे शरीर में बालों के रूप में और झुकी कमर के साथ फफोले पड़े शरीर वाले इंसान के रूप में दर्शक विक्रम को देख पाएंगे.

मगर यदि फिल्म नही देखे तो क्यों न देखें– फिल्म की अवधि बहुत बड़ी समस्या है. यह फिल्म लगभग 3 घंटे 8 मिनट की है, जो की कई मायनों में और छोटी हो सकती थी. मसलन जो बड़े-बड़े गीतों को फिल्म की कहानी के दौरान दिखाया गया है वो और भी छोटे हो सकते थे.

डायरेक्टर: शंकर

स्टार कास्ट: सुपरस्टार विक्रम, एमी जैक्सन, उपेन पटेल, सुरेश गोपी

अवधि: 188 मिनट 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये