जब जग्गू दादा ने एक सीन के लिए 61 टेक दिए थे !

1 min


Ab jaggu dada ne ek scene ke liye 61 takes diye the ...

उन दिनों, जैकी श्रॉफ एक स्टार बन गए थे, और फिल्मों में विषयों या अपनी भूमिकाओं के बारे में सोचे बिना हर तरफ फिल्में साइन करने में व्यस्त थे! उन्होंने अनिल कपूर के साथ केवल अपने सहअभिनेता के रूप में बारह फिल्में साइन की थी, भले ही वह जानते थे, कि अनिल की उन सभी फिल्मों में बेहतर भूमिका है, और उन्होंने खुले तौर पर अनिल कोबाप कहा और कहा कि वह कभी भी अनिल के अभिनय के हाई स्टैण्डर्ड पर खरे नहीं उतरेंगे! लेकिन, उन्होंने अन्य फिल्में भी की, जिनमें वे एकमात्र नायक थे, और महेश भट्ट कीकाश उनमें से एक थी और उनके अच्छे भविष्य के लिए, उनकी लीडिंग लेडी के रूप में उनके पास सुन्दर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया थी! फिल्म एक पतिपत्नी और उनके वैवाहिक जीवन के उतारचढ़ाव के बारे में थी जो अदालत में एक कड़वी लड़ाई के रूप में समाप्त होती है!

महेश एक अभिनेता के रूप में जैकी की सीमाओं के बारे में जानते थे, और फिर भी उन्होंने मुहूर्त के दृश्य के लिए अदालत में सबसे कठिन दृश्य शूट करने का फैसला किया, भले ही जैकी उन्हें इस तरहपुनिश करने के लिए कहते रहे, लेकिन महेश, कोर्ट के सीन को शूट करने के लिए अड़े रहे थे!

महबूब स्टूडियो में एक कोर्ट सेट लगाया गया था और पहला शॉट देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी!

कोर्ट में जैकी को जो डायलॉग बोलने थे, वह उन्हें एक दिन पहले दे दिए गए थे, लेकिन यह स्पष्ट रूप से उनके माध्यम से नहीं गया था क्योंकि वे जिस तरह से अपनी लाइनों के साथ लड़खड़ा रहे थे, वह साफ देखा जा सकता था!

Ab jaggu dada ne ek scene ke liye 61 takes diye the ... (3)

वह अपनी लाइनों को सही करने की कोशिश करते रहे लेकिन उनके कुछ भी काम नहीं रहा था, और महेश हार नहीं मान रहे थे, और जैकी को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

यह करतेकरते दोपहर के भोजन का समय हो चला था, और जैकी ने रिकॉर्ड संख्या में तब तक 60 रीटेक दिए थे! वह चिल्लाते रहे, यहां तक कि रोते रहे और कुछ भी नहीं देख रहे थे, जैसे कि वह भगवान से अपनी मदद करने के लिए कह रहे हो! एक स्टेज पर, उन्होंने महेश से विनती की कि उन्हें फिल्म को छोड़ने दें क्योंकि वह इस सीन को नहीं कर सकते है और दी गई लाइन्स को भी नहीं बोल पा रहे है, लेकिन महेश अपनी बात पर अड़े रहे और मैंने उस लाइटमैन को यह कहते हुए सुना, “ये महेश भट्ट जग्गू दादा को एक्टर बनाकर ही रहेंगे और जैकी द्वारा दिया गया साठ सेकंड का टेक महेश ने ओके किया! जैकी ने झुककर जमीन को छुआ और महेश को गले लगा लिया और स्टूडियो के पूरे फ्लोर पर मिठाईयां बांटी गईं और महेश ने पैकअप करने को कहा!

Ab jaggu dada ne ek scene ke liye 61 takes diye the ... (4)

आज तक, जैकी की फिल्मकाश में प्रदर्शन उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक रहा है, और वह इसका सारा श्रेय महेश भट्ट को देते हैं, लेकिन वह यह भी कहते हैं कि वह महेश के साथ फिल्में नहीं करेंगे क्योंकि वह कहते है, “बाप लोग के साथ काम करना थोडाथोडा मरने जैसा है अपुन के जैसे मामूली एक्टर के लिए।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये