व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल ने 2021 इनटेक के लिए प्रवेश परीक्षा के अगस्त दौर की तारीखों की घोषणा की

1 min


WWI राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान (RGNIYD) और टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (TISS) द्वारा फिल्म, संचार और रचनात्मक के क्षेत्रों में डिग्री, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा कार्यक्रम प्रदान करता है,

मुंबई, 3 अगस्त, 2021 एशिया के प्रमुख फिल्म, संचार और रचनात्मक कला संस्थान, व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई) ने 2021 में प्रवेश के लिए अगस्त दौर की प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की है!

WWI फिल्म निर्माण, अभिनय, एनिमेशन और गेम डिजाइन, मीडिया और संचार, फैशन डिजाइन, संगीत, दृश्य संचार डिजाइन और घटना के लिए अपनी पूर्णकालिक डिग्री, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए फिल्म, मीडिया और रचनात्मक कला के उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार कर रहा है। प्रबंध। प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त, 2021 है। पंजीकरण के बाद, प्रवेश परीक्षा 17-19 अगस्त, 2021 को होने वाली है।

प्रवेश परीक्षा निम्नलिखित कार्यक्रमों के लिए हैः विशेषज्ञता के साथ फिल्म निर्माण में बीएससी/बीए (सिनेमैटोग्राफी, निर्देशन, संपादन, निर्माण, उत्पादन डिजाइन, ध्वनि रिकॉर्डिंग और डिजाइन और वीएफएक्स)य विशेषज्ञता के साथ फिल्म निर्माण में एमए (सिनेमैटोग्राफी, निर्देशन, संपादन, निर्माण, उत्पादन डिजाइन, ध्वनि रिकॉर्डिंग और डिजाइन और वीएफएक्स)य पटकथा लेखन में बीए, विशेषज्ञता के साथ एनिमेशन में एकीकृत बीएससी, पीजी डिप्लोमा (2डी एनिमेशन, 3डी एनिमेशन, कॉमिक बुक डिजाइन, गेम डिजाइन और प्रीविजुअलाइजेशन)य गेम डिजाइन में एकीकृत बीएससी, पीजी डिप्लोमाय अभिनय में बीए. फैशन डिजाइन में बीए. पोशाक डिजाइन में एमए, विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन में एकीकृत बीए. पीजी डिप्लोमा, संगीत उत्पादन और संरचना में बीएय मीडिया और संचार में बीबीए, मीडिया और मनोरंजन में एमबीएय इवेंट मैनेजमेंट में बीबीए, इवेंट मैनेजमेंट और एक्सपेरिमेंटल मार्केटिंग में एमबीए, सलाह पटकथा लेखन में डिप्लोमा, सलाह अभिनय में डिप्लोमा और पटकथा लेखन में डिप्लोमा।

WWI भारत के दो प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों के साथ एक समझौते के तहत डिग्री, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा कार्यक्रम प्रदान करता हैः राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान (RGNIYD), राष्ट्रीय महत्व का संस्थान और टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (TISS), एशिया का सबसे पुराना व्यावसायिक सामाजिक कार्य शिक्षा के लिए संस्थान। आवेदकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी।

द हॉलीवुड रिपोर्टर द्वारा दुनिया के शीर्ष 10 फिल्म स्कूलों में से एक के रूप में दर्जा दिया गया और 6 वें फिक्की उच्च शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार, 2019 में रचनात्मक और प्रदर्शन कला में उत्कृष्टता से सम्मानित किया गया, WWI के 2500 से अधिक पूर्व छात्र सफलतापूर्वक विभिन्न मीडिया संगठनों के साथ काम कर रहे हैं, भारत और दुनिया भर में फिल्म निर्माण कंपनियां, और फैशन हाउस। एक अकादमिक पाठ्यक्रम की पेशकश करते हुए, जो सैद्धांतिक ज्ञान को व्यावहारिक अनुभव के साथ-साथ अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और बुनियादी सुविधाओं और पुरस्कार विजेता संकाय के साथ जोड़ता है, WWI मीडिया और मनोरंजन उद्योगों में हर क्षेत्र में विश्व स्तर पर योग्य स्नातकों का उत्पादन करता है।

प्रवेश परीक्षा देने के लिए छात्र ऑनलाइन प्रवेश पत्र भरने के लिए www-whistlingwoods-net पर जा सकते हैं।

व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल के बारे में

व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (WWI) एशिया का प्रमुख फिल्म, संचार और रचनात्मक कला संस्थान है। भारत के अग्रणी फिल्म निर्माताओं में से एक – सुभाष घई द्वारा स्थापित, WWI देश के सबसे बड़े और सर्वश्रेष्ठ मीडिया संस्थानों में से एक है। ‘द हॉलीवुड रिपोर्टर‘ ने व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल को दुनिया के दस सर्वश्रेष्ठ फिल्म स्कूलों में से एक का दर्जा दिया है। संस्थान को छठे फिक्की हायर एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड्स 2019 में क्रिएटिव एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स में उत्कृष्टता से सम्मानित किया गया था। WWI ऐसे कार्यक्रम प्रदान करता है जो मीडिया और मनोरंजन उद्योग के सभी प्रमुख कार्यक्षेत्रों, अर्थात् अभिनय, सिनेमैटोग्राफी की पूर्ति के लिए 1 वर्ष से 4 वर्ष तक की अवधि में भिन्न होते हैं। , निर्देशन, संपादन, निर्माण, प्रोडक्शन डिजाइन, पटकथा लेखन, ध्वनि रिकॉर्डिंग और डिजाइन, दृश्य प्रभाव, एनिमेशन और गेम डिजाइन, मीडिया प्रबंधन, फैशन डिजाइन, संगीत उत्पादन और संरचना, दृश्य संचार डिजाइन और घटना प्रबंधन। सभी कार्यक्रम राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान और टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (TISS) द्वारा मान्यता प्राप्त हैं।

SHARE

Mayapuri