व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल के छात्रों ने मनाया एलुमनी एंगेजमेंट मंथ

1 min


इसकी स्थापना के बाद से, व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई) ने भारत और विश्व स्तर पर मीडिया और मनोरंजन (एम एंड ई) उद्योग में बहुत योगदान दिया है। अद्वितीय कौशल वाले स्नातकों की एक पीढ़ी और विश्व स्तर पर समृद्ध ज्ञान के आधार पर एशिया के प्रमुख फिल्म संचार, और क्रिएटिव आर्ट्स इंस्टीट्यूट ने एम एंड ई उद्योग के विभिन्न डोमेन में बार उठाया और नए मानक स्थापित किए हैं।

Alumni Meet
Alumni Meet

WWI के पूर्व छात्र सगाई महीने, इस घटना के लिए उद्योग के सबसे सफल पेशेवरों के साथ अपने अल्मा मेटर को मनाने के लिए गवाह बोर करते हैं। WWI के पूर्व छात्रों ने मास्टरक्लास और कार्यशालाओं की एक सीरीज की मेजबानी की, जिसका अंत 4 वें वार्षिक पूर्व छात्र मिलो समारोह में हुआ। 16 फरवरी, 2019 की शाम को पूर्व छात्रों ने पुलवामा हमले में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

Alumni Meet
Alumni Meet

प्रसिद्ध पूर्व छात्रों में से एक अग्रणी मास्टरक्लास निर्देशक शशांक खेतान, पानी के नीचे के वीडियोग्राफर और ड्रोन पायलट, शमशेर सिंह और संपादक उतसब बंदोपाध्याय थे। शशांक खेतान, काफी सराहनीय फिल्मों के निर्देशक, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बद्रीनाथ की दुल्हनिया, ने छात्रों के वर्तमान बैच के साथ अत्यधिक संवादात्मक सत्र के साथ उत्थान नोट पर महीने की शुरुआत की।

Alumni Meet
Alumni Meet

उन्होंने एक सफल फिल्म निर्माता बनने के रहस्य को साझा किया। “वास्तविक बने रहें। एक बार में सब कुछ बनने की कोशिश मत करो। आप जो भी अच्छा कर रहे हैं और हमेशा उस पल की भावना सुनिश्चित करते हैं, उससे चिपके रहें ”, छात्रों को उनकी सलाह थी। हालांकि, उनकी सबसे अच्छी सलाह आखिरी के लिए बचाई गई थी, जब उनके करियर पथ पर एक प्रश्न का सामना करना पड़ा, “किसी और के करियर की नकल करने की कोशिश मत करो। आपकी यात्रा आपकी अपनी है, और आपको वह व्यक्ति बनाता है जो आप हैं। ”

Alumni Meet
Alumni Meet

शमशेर सिंह, जिन्होंने धूम 3 और मसान जैसी फिल्मों में योगदान दिया है, ने उद्योग की तकनीकी गतिविधियों को कवर करने वाली कार्यशाला का नेतृत्व किया। गहन कार्यशाला के दौरान, छात्रों ने उच्च व्यावहारिक कौशल सीखे, क्योंकि उन्होंने कहा था, “सादगी आपका सबसे अच्छा दोस्त है। यह आपके बेहतरीन काम को सामने लाता है। ”इसके साथ ही, संपादक उतसब बंदोपाध्याय ने पोस्ट-प्रोडक्शन पर मास्टरक्लास के माध्यम से छात्रों का मार्गदर्शन किया।

Meghna Ghai Puri
Meghna Ghai Puri

संपादन के महत्व और फिल्म पर इसके प्रभाव पर बोलते हुए, उन्होंने साझा किया, “संपादन सरल लग सकता है, लेकिन मूर्खतापूर्ण नहीं हो सकता। बहुत सारा पैसा शामिल है और कड़ाई से त्रुटियों के लिए कोई जगह नहीं है। ”एक सलाह के अनुसार, उत्सवबोधोपाध्याय ने छात्रों से निरंतर अभ्यास के माध्यम से अपने कौशल को निरंतर चमकाने का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि एक अच्छे और महान संपादक के बीच की खाई को पाटने में उत्तरार्द्ध महत्वपूर्ण होगा!

Shashank Khaitan
Shashank Khaitan

जबकि कुछ पूर्व छात्र, अर्थात्, जोएल विलियन और नम्रता वाधवानी अपने अनुभवों और यात्रा को साझा करने के लिए बोर्ड पर आए, संजय कुमार पटेल और पार्थ नावले ने क्रमशः संपादन और छायांकन विशेषज्ञता के छात्रों के साथ इंटरैक्टिव कार्यशालाएं कीं।

Alumni Meet
Alumni Meet

हालांकि पूर्व छात्र मास्टरक्लास और कार्यशाला के इंटरैक्टिव सत्र महीने के माध्यम से जारी रहेंगे, कल शाम विभिन्न बैचों के पूर्व छात्र गवाह उत्सव के समय के लिए एक साथ आएंगे! परिसर उत्साह और उत्साह के साथ चमक रहा था क्योंकि भारतीय सिनेमा पर WWI के क्षणिक प्रभाव को पूर्व छात्रों और संकायों द्वारा समान रूप से टोस्ट किया गया था।

Alumni Meet
Alumni Meet

मेघना घई पुरी, अध्यक्ष, डब्ल्यूडब्ल्यूआई ने वार्षिक पूर्व छात्र मीट 2019 को जोड़कर निष्कर्ष निकाला है, “किसी संस्थान की सफलता को उसके छात्रों की उपलब्धियों से मापा जा सकता है। जैसा कि मैं आज यहां खड़ा हूं, हमारे पूर्व छात्रों के साथ जो उद्योग में अत्यधिक सफल करियर बनाने के लिए आगे बढ़े हैं, मैं गर्व से कह सकता हूं कि व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल ने निश्चित रूप से उद्योग में एक छाप छोड़ी है। मैं आने वाले वर्षों में हमारे पूर्व छात्रों की अधिक सफलता की कामना करता हूं!

Alumni Meet
Alumni Meet
Alumni Meet
Alumni Meet
Alumni Meet
Alumni Meet

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये