व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल ने मीडिया और संचार के स्कूल के लिए OTT प्लेटफार्मों पर मास्टरक्लास आयोजित की

1 min


एक प्राणपोषक दिन के दौरान, व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई) ने स्कूल ऑफ मीडिया एंड कम्युनिकेशन (एसएमसी) के लिए एक उल्लेखनीय मास्टरक्लास की मेजबानी करके अपनी वैश्विक साख का प्रदर्शन किया। सत्र का विशेषज्ञ उद्योग विशेषज्ञ स्ट्रीमिंग युग की शुरुआत में मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा करता है, और पारंपरिक दृश्य पैटर्न और कार्यप्रणाली पर इसके प्रभाव का विवरण देता है। जैसे ही दिन करीब आया, एशिया के प्रमुख फिल्म, संचार और रचनात्मक कला संस्थान के छात्रों को ओटीटी स्थान की समग्र समझ और रचनात्मक क्षेत्र के लिए नए सिरे से सराहना मिली।

सत्र की शुरुआत डब्ल्यूडब्ल्यूआई के उपाध्यक्ष श्रीचैतन्य चिंचलिकर के साथ हुई, जो एक पैक ऑडिटोरियम में श्री आशीष फेरवानी, पार्टनर, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट एडवाइजरी सर्विसेज, अर्नस्ट एंड यंग का परिचय था। श्री आशीष फ़ेरवानी ने नए मनोरंजन मार्ग के विषय पर अंतर्दृष्टि साझा की और संतुलन की आवश्यकता पर बल दिया – एक के डीएनए के लिए सही रहते हुए नए रचनात्मक क्षेत्रों की खोज करना।

बाद में बातचीत स्ट्रीमिंग के उदय और ओटीटी प्लेटफार्मों द्वारा निभाई जाने वाली प्रमुख भूमिका में बदल गई। उद्योग में अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हुए, श्री आशीष फ़ेरवानी ने हॉटस्टार और वूट जैसे भारतीय स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों पर विज्ञापन राजस्व के महत्व को भी साझा किया और नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम के सदस्यता आधारित मॉडल के साथ इसके विपरीत किया। उद्योग में मूल सामग्री की मांग पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने कहा, “सामग्री निर्माण के लिए बहुत गुंजाइश है और आप भविष्य हैं।” सत्र समाप्त होने के साथ, श्री आशीष फेरवानी के पास अंतिम सलाह थी। युवा फिल्म और मीडिया के इच्छुक लोगों के लिए, “आपको इस उद्योग में जीवित रहने के लिए अधिक ज्ञान की आवश्यकता है। अब आप कॉलेज में हैं, लेकिन कभी भी पढ़ना और सीखना बंद न करें ”।

Students of WWI patiently listening to Ashish Pherwani’s Session
Chaitnya Chinchalar and Ashish Pherwani explaning students about the OTT platforms at the session
Head of Academics of WWI Rahul puri with Chaitnya Chinchalekar and Ashish Pherwani

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri