व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल ने एक अनूठी प्रदर्शनी के साथ अमिताभ बच्चन को सम्मानित किया

1 min


व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई), एशिया की प्रमुख फिल्म, संचार और रचनात्मक कला संस्थान ने हमेशा अपने दिल के करीब कला और संस्कृति से संबंधित पहल को बरकरार रखा है। इस प्रयास को मजबूत करने के लिए, डब्ल्यूडब्ल्यूआई ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के 75 वें जन्मदिन मनाने के लिए प्रसिद्ध फोटोजर्नलिस्ट प्रदीप चंद्र और प्रसिद्ध फिल्म इतिहासकार एस एम एम औसाजा के साथ हाथ मिलाया है।

साथ में उन्होंने ‘फ्रेम्स 75’ नामक एक अनूठा शो को क्यूरेट किया है जिसमे अमिताभ की पहले कभी न देखी गयी तस्वीरें, चित्रों, स्केच, पोस्टर, ब्लॉक प्रिंट आर्ट, विनाइल एलपी कवर, लॉबी कार्ड और हैंड-बिल के 75 फ्रेम में सराहना करते हुए सुपरस्टार की यात्रा दिखाई है।

अमिताभ बच्चन ने सेंट रेजिस मुंबई में इस अनूठी प्रदर्शनी का शानदार उद्घाटन पूर्वावलोकन किया। इस कार्यक्रम में फिल्म बिरादरी, मीडिया और कला की दुनिया की हस्तियों को देखा गया। 10-25 मई के बीच निर्धारित प्रदर्शनी फिल्म प्रेमियों, कला उत्साही, अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों और व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के फिल्म और मीडिया छात्रों के लिए अद्वितीय प्रदर्शनी को देखने के लिए दरवाजे खुल जायेंगे।

डब्ल्यूडब्ल्यूआई के संस्थापक और अध्यक्ष सुभाष घई ने कहा: व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल विभिन्न कला रूपों और प्रतिभाशाली कलाकारों को समर्थन और प्रोत्साहित करने में गर्व महसूस करता है। हम प्रदीप चंद्र और एस एम एम औजाजा द्वारा निर्धारित फ्रेम 75 प्रदर्शनी के साथ जुड़ने से प्रसन्न हैं और दोनों को बधाई देना चाहते हैं। उन्होंने महान अभिनेता अमिताभ बच्चन को उनके 75वें वर्ष पर इस तरह श्रद्धांजलि दी है जो इससे पहले न कभी दी गयी और न ही देखी गयी। “मैं सभी सिनेमा प्रेमियों को इस भव्य प्रदर्शनी को देखने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं जो कि विरासत का एक खजाना है जो आने वाले सालों तक भविष्य की पीढ़ियों को पारित किया जाएगा”।

Subhash Ghai, Meghna Ghai Puri, Amitabh Bachchan
Javed Akhtar
Subhash Ghai
Subhash Ghai
Javed Akhtar, Subhash Ghai,
Amitabh Bachchan, Subhash Ghai
Amitabh Bachchan
Subhash Ghai, Amitabh Bachchan, Meghna Ghai Puri,
Subhash Ghai, Amitabh Bachchan
Subhash Ghai, Amitabh Bachchan, Meghna Ghai Puri,
Subhash Ghai, Amitabh Bachchan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये