इटरनल्स कौन हैं? क्या वे एवेंजर्स से ज्यादा शक्तिशाली हैं? मिलिए पृथ्वी के सबसे बड़े सुपरहीरोज से

1 min


मार्वल स्टूडियोज पेश करता है, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 25वीं फिल्म और बिल्कुल नया एडवेंचर, “इटरनल्स”, जिसमें 10 अभूतपूर्व सुपर हीरोज स्क्रीन पर नज़र आएंगे। यह फिल्म इस दीपावली 5 नवंबर को 6 भाषाओं – अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होगी।

“इटरनल्स” सितारों से परे के हीरोज का एक ग्रुप है जिन्होंने मनुष्य के अस्तित्व की शुरुआत से पृथ्वी की रक्षा की है। जब गुमनाम हो चुके विशालकाय जीव, डेविएंट्स रहस्यमय तरीके से लौटते हैं, तो मानवता की रक्षा के लिए इटरनल्स एक बार फिर एकसाथ आने के लिए मजबूर होते हैं। मार्वल स्टूडियोज के ‘इटरनल्स’ में जेम्मा चेन, रिचर्ड मैडेन, कुमैल नानजियानी, लिया मैकहग, ब्रायन टायरी हेनरी, लॉरेन रिडलॉफ, बैरी केओघन, डॉन ली, किट हरिंगटन के साथ सलमा हायेक और अकादमी पुरस्कार विजेता एंजेलिना जॉली प्रमुख भूमिकाओं में हैं। केविन फीगे और नेट मूर फिल्म के निर्माता हैं जबकि “नोमैडलैंड” के लिए इस साल का बेस्ट डायरेक्टर एकेडमी अवार्ड जीतने वाले, क्लो झाओ ने इसका निर्देशन किया है।

द इटरनल्स, सुदूर ग्रह ओलंपिया के अविनाशी एलियंस की एक प्रजाति है जो मानवता को अंजान हमलावरों की एक प्रजाति, डेविएंट्स से बचाने के लिए, हजारों साल पहले पृथ्वी पर आए थे। द इटरनल ऑन अर्थ एक डायवर्स और शक्तिशाली ग्रुप है – थिंकर्स और फाइटर्स का एक कॉम्बिनेशन, जिनमें एक सी कॉस्मिक एनर्जी है, जो हर हीरो के भीतर विभिन्न शक्तियों के रूप में प्रकट होता है। जब वे एक साथ काम करते हैं तो ये शक्तियाँ एक-दूसरे की ताकत को बढ़ा देती हैं। जब वे ऑफ-ड्यूटी होते हैं, तो वे किसी अन्य डिसफंक्शनल फैमिली ग्रुप की तरह काम करते हैं, एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं और आपस में लड़ते-झगड़ते हैं।

एक बार फिर मानव जाति के अस्तित्व के लिए खतरा बन चुके दुष्ट डेविएंट्स के आक्रमण का मतलब है एटर्नल्स का अपने मतभेदों को भुलाकर फिर से एक साथ आने की जरूरत। इसमें दर्शक मार्वल यूनिवर्स के एक अभूतपूर्व कॉर्नर को डिस्कवर करेंगे होगी, एक मैथोलॉजी जो चैलेंजिंग साई-फाई फिल्म है, जिसमें मानवीय संवेदनाओं के साथ मौजूद दस हीरोज के साथ दर्शक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। एक्सपर्ट्स और फैन थ्योरी के अनुसार, बड़े सुपरपॉवर्स के साथ एटर्नल्स एवेंजर्स से भी अधिक शक्तिशाली हैं!

“एटर्नल्स” सुपर हीरो लाइन-अप एमसीयू की एक फिल्म में अब तक के नए किरदारों की सबसे बड़ी कास्ट है। एक मायने में यह अनूठा भी है क्योंकि ग्रुप में जितने पुरुष हैं उतनी ही महिलाएं भी हैं और यह अब तक का सबसे इंटरनेशनल और डायवर्स कास्ट है।

10 एटर्नल्स की भूमिका सुपर-टैलेंटेड एक्टर्स के ग्रुप ने निभाई है:

-जेम्मा चेन ने सेर्सी की भूमिका निभाई है, जो एक मानवता से प्रेम करने करने वाली एटरनल है। वह लंदन में रहती है और नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम में काम करती है।

-रिचर्ड मैडेन (गेम ऑफ थ्रोन्स फेम) इकरिस का किरदार निभा रहे हैं, जो एक मजबूत, गंभीर, मिशन-केंद्रित एटरनल है। उसमें बड़ी ताकत है।

-सलमा हायेक ने अजाक का किरदार निभाया है, जो कि इटर्नल्स की कुलमाता है।

-एंजेलीना जॉली एक शक्तिशाली फाइटर और योद्धा थेना की भूमिका निभा रही हैं।

-बैरी केओघन ने ड्रुइग की भूमिका निभाई है, जो एक इंटेंस एटरनल है जिसके पास माइंड्स को नियंत्रित करने की शक्ति है।

-कुमैल नानजियानी किंगो के किरदार में हैं, जो एटिट्यूड और फ्लेयर के साथ एक आउटगोइंग एटरनल है।

-ब्रायन टायरी हेनरी एक मास्टर आविष्कारक और टेक्नोपैथ, फास्टोस की भूमिका में हैं।

-डॉन ली (मा डोंग-सेओक) ने गिलगमेश की भूमिका निभाई है, जिसके पास बहुत ताकत है लेकिन वह एक मजाकिया एटरनल है।

-लॉरेन रिडलॉफ़, मक्करी बनी हैं, जो यूनिवर्स की सबसे तेज़ महिला हैं।

-लिया मैकहग ने स्प्राइट की भूमिका निभाई है, जो हजारों साल की होने के बावजूद, 12 साल की लड़की के रूप में मौजूद है।

मानवता को रिप्रेजेंट करते हुए, किट हैरिंगटन, डेन व्हिटमैन के रोल में नज़र आएंगे, जो एटरनल नहीं है। वह वर्तमान लंदन में नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम में काम करता है और सेर्सी के साथ उसका विशेष लगाव है।

फिल्म के निर्देशक क्लो झाओ बताते हैं, “हमारे पास अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली, अनूठी  और डायवर्स कास्ट है। इस फिल्म में वे जिन किरदारों को जीते हैं और जिस जर्नी और बदलाव से गुजरते हैं, वे मानव स्वभाव के अलग-अलग पहलुओं और हम सभी के भीतर के जटिल द्वंद को दर्शाते हैं।”

मार्वल स्टूडियोज की इटरनल 5 नवंबर को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

SHARE

Mayapuri