अब क्यों नहीं दिखती ये बॉलीवुड हीरोइनें

1 min


आज बॉलीवुड में ऐसी कई हीरोइनें है जिनके पास कोई भी काम नहीं है। इन्होनें  अपने करियर की शुरुआती फिल्में से तो बॉलीवुड में अपना जादू खूब चलाया पर धीरे-धीरे इनका जादू गायब होता दिखाई पड़ी। आपको आज ऐसी ही हीरोइनों के बारे में बताते है जिनके पास फिलहाल बॉलीवुड में कोई भी काम नहीं है।

अमीषा पटेल

फिल्म कहो ना प्यार है से अमीषा पटेल ने अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म को सफलता भी मिली।फिर उन्होनें फिल्म गदर एक प्रेम कहानी में सकीना के रोल से दर्शको के दिल में जगह बनाई। उन्हे इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रैस के अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया। इस फिल्म के बाद अमीषा पटेल की सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुई। वो आखिरी बार ‘चतुर सिंह टू स्टार’ में दिखी । जो कि बुरी तरह फ्लॉप फिल्म साबित हुई।फिलहाल उनके पास कोई भी फिल्म नहीं है।

Ameesha_patel

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी के करियर की शुरुआत फिल्म बाज़ीगर से हुई। इस फिल्म के बाद उन्होनें बहुत सी बेहतरीन फिल्में में अभिनय किया। फिल्म बिग ब्रदर के बाद से ही शिल्पा शेट्टी फिल्मों में आइटम सॉग्स करती दिखी व  फिल्मों में गेस्ट अपीयरेंस के रुप में नज़र आई। राज कुंद्रा से विवाह के बाद उनका पूरा ध्यान आईपीएल में रहा। अब पता नहीं वह कभी फिल्मों में नज़र आएगी भी या नहीं।

shilpa-shetty_625x300_41409931618

अमृता राव

फिल्म इश्क विश्क से प्रसिद्ध हुई अमृता राव नें फिल्म मै हू ना से लोगों के दिल में जगह बनाई। मै हू ना , विवाह और वेलकम टु सज्जनपुर जैसी हिट फिल्में से उन्होनें बॉलीवुड में अपनी एक जगह बनाई पर शायद उनकी यह सफलता बस यहीं तक ही थी।धीरे-धीरे व फिल्मों में गेस्ट रोल में नज़र आने लगी। फिल्म “जॉली एलएलबी” में आखिरी फिल्म रही।अब तो वह बॉलीवुड से बिलकुल ही गायब हो चुकी है।

amrita-rao-1

उर्मिला मातोंडकर

रंगीला गर्ल से प्रसिद्ध हुई उर्मिला मातोंडकर नें वैसे तो अनेको फिल्म में अभिनय किया  है पर फिल्म पिंजर में अपने गंभीर किरदार से वह लोगों के दिल में घर कर गई।उसके बाद उन्होनें शिकार, अफलातून, सत्या,ओम जय जगदीश, दीवानगी जैसे फिल्मों में अपना अभिमय दिखाया।फिर अचानक से वह बॉलीवुड से गायब होती नज़र आई। नज़र आई भी तो टीवी शो की जज के रूप में ।

Urmila-Matondkar

सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन अपनी स्माइल व कद की वजह से बॉलीवुड में काफी प्रसिद्ध रही।मॉडल से अभिनेत्री बनी सुष्मिता सेन ने फिल्मों में भी नया मुकाम हासिल किया।फिल्म बीवी नम्बर वन,आखें,क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया।धीरे-धीरे सुष्मिता फिल्मों से गायब होता चली गई । उन्होनें आखिरी फिल्म जिन्दगीं रॉक्स रही। इसके बाद वह कभी बॉलीवुड में नहीं दिखी।

29b7dffed4a902ef0e2b08380f5ce9b4

 

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये