मृणाल को किसने दिया फिटनेस का मंत्र?

1 min


Mrunal Thakur

मृणाल ठाकुर के लिए लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से ही फिटनेस सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, जॉन अब्राहम (बाटला हाउस), ऋतिक रोशन (सुपर 30), शाहिद कपूर (जर्सी) और फरहान अख्तर (तूफान) जैसे अभिनेताओं के साथ काम करने के बाद, उन्होंने एक करैक्टर, या फिर एक फिल्म के आवश्यकता अनुसार होलिस्टिक फिटनेस के महत्व को महसूस किया है।

सुलेना मजुमदार अरोरा

मृणाल ठाकुर मैंने अपनी पहली चन्द फिल्मों  के बाद ही, फिटनेस को गम्भीरता से अपनाया” मृणाल ठाकुर

Mrunal Thakur

इनमें से प्रत्येक स्टार, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ उन हिस्सों को निभाने में सक्षम रहे हैं जिनके लिए उन्होंने शारीरिक रूप से हर चुनौती को पार किया, शारीरिक श्रम वाली भूमिकाओं के प्रति भी मृणाल का झुकाव हैं, क्योंकि उनका मानना है कि एक अभिनेत्री के रूप में उन्हें बिना परवाह किए,हर भूमिका के लिए तैयार रहना चाहिए भले ही भावनात्मक या शारीरिक रूप से वो थका देने वाला हो।

मृणाल ठाकुर हमें कहती हैं-‘मैंने अपनी पहली चन्द फिल्मों  के बाद ही, फिटनेस को गम्भीरता से अपनाया, इन सह-कलाकारों की जोड़ी के साथ, जिन्होंने अनजाने में मुझे बहुत कुछ सिखाया है, मुझे एहसास हुआ कि फिट रहना और स्वस्थ रहना एक ऐसी खूबी है जो मेरे लिए आवश्यक है लम्बे समय के लिए। मैं चाहती हूं कि जो भी रोल मेरे पास आए मैं उसके लिए शारीरिक रूप से खुद को तैयार कर सकूं, और उसके लिए मैं तभी सक्षम रहूंगी जब फिटनेस एक निरंतर प्रक्रिया होगी।

फिटनेस एक लाइफस्टाइल है च्वाॅइस और मैंने इसे अपना लिया है। मैं खुद को भूखा रखने या क्रैश डाइट करने में विश्वास नहीं करती। मैं सब कुछ खाती हूं। मैं योगा की कसम खाती हूं। मैं रोजाना कसरत करती हूं, चाहे मैं कितना भी व्यस्त क्यों न रहूँ। लॉकडाउन के दौरान मैं काफी सुस्त दिनों से गुजर रही थी पर मैंने अपने को फिटर बनने में भावनात्मक रूप से निवेश किया। मैं अब बहुत अधिक सक्रिय महसूस करती हूं और पहले से कहीं अधिक काम करने के लिए चार्जड़ हूँ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये