बनने से पहले ही बंद हुई आमिर खान की महाभारत जानिए वजह!

1 min


बाहुबली, पद्मावत और रोबोट जैसी बड़ी बजट की फिल्मे बनाना कोई आसन बात नहीं है। क्योंकि उन्हें शुरू करना और बनने में काफी मेहनत और पैसे की जरुरत होती है यही कारण है कि कई महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्‍स जल्दी ही बंद हो जाते हैं। कईं दिनों से चर्चा में चली आ रही है आमिर खान की फिल्म के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. आमिर खान की फिल्म भी बनने से पहले ही बंद हो गयी है. अब आप सोच रहे होंगे की हम कहीं फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तां’ की बात तो नहीं कर रहे है. हम यहाँ बात कर रहे है उस सपने की जिसका बड़ा सपना आमिर खान ने देखा था। वो फिल्म थी महाभारत!

जी हाँ महाभारत की जिसको बनाने में आमिर जदोजेहद में लगे हुए थे। जिस फिल्म बॉलीवुड के कईं सितारों को एक साथ लाना चाहते थे। अब वो सपना पूरा न होते दिखाई देता नजर आ रहा है दरअसल आमिर महाभारत पर पांच फिल्मों की सीरिज लाना चाहते हैं जिसका बजट एक हजार करोड़ रुपये बताया जा रहा है। सुनने में आया है कि इस फिल्म को अब बंद कर दिया गया है। महाभारत सीरिज पर आमिर को पांच साल का समय देना पड़ता। इस दौरान वे दूसरी फिल्म नहीं कर पाते। फिल्म का बजट बहुत ज्यादा है इसलिए जोखिम भी बहुत है। इस बात का भी डर है कि कहीं विवाद न हो जाए।

सूत्रों के अनुसार तमाम बातों पर गौर करने के बाद आमिर ने इस प्रोजेक्ट को बंद कर दिया है। संभव है कि आमिर इसे वेबसीरिज़ के रूप में बनाएं, लेकिन यह भी अभी तय नहीं है। आमिर ने अगर यह फैसला लिया है तो इससे उनके तमाम फैंस को झटका लगा है। उन्होंने आमिर की ‘महाभारत’ से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाई थी। साथ ही कई कलाकारों को एक साथ देखने का भी अब मौका नहीं मिलेगा। फिलहाल आमिर अभी फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तां’ की शूटिंग कर रहे है जिसमे उनके साथ अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, फातिमा सना शेख और दिशा पटानी नजर आयेंगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.