क्या कनाडाई नागरिकता की वजह से वापस लिया जाएगा अक्षय कुमार का नेशनल अवॉर्ड ?

1 min


akshay_kumar

बॉलीवुड ऐक्टर अक्षय कुमार काफी दिनों से लगातार सुर्खियों में छाए हुए हैं। पहले पीएम मोदी के नॉन पॉलिटिकल इंटरव्यू को लेकर उसके बाद लोकसभा चुनाव के चौथे फेज में वोटिंग न करने की वजह से अक्षय कुमार चर्चा में छाए रहे। फिर अक्षय की कनाडाई नागरिकता को लेकर भी बड़ा विवाद हो गया। जिसके बाद अक्षय कुमार ने सफाई देते हुए सोशल मीडिया पर बताया कि उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है।

बस फिर क्या था, अक्षय कुमार के इस ट्वीट के बाद तो सोशल मीडिया पर तो जैसे चर्चाओं का दौर सा तल पड़ा और लोग अक्षय कुमार की विदेशी नागरिकता होने पर सवाल खड़ा करने लगे। वहीं, अब लोग इस बात फर भी सवाल खड़ा कर रहे हैं कि किसी विदेशी नागरिक को भारत का राष्ट्रीय पुरस्कार कैसे मिल सकता है?

आपको बता दें कि साल 2016 में फिल्म रुस्तम के लिए अक्षय कुमार के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। फिल्म में अक्षय ने एक भारतीय नौसेना अधिकारी का किरदार निभाया था। खबरों के मुताबिक, उसी साल फिल्म अलीगढ़ के लिए मनोज बाजपेयी को इस पुरस्कार का मजबूत दावेदार माना जा रहा था।

इसके इलावा दक्षिण भारत के फिल्म कमत्तीपड़म में विनायकन को भी इस सम्मान का बड़ा दानेदार माना गया था। लोकिन दोनों ही अभिनेताओं में से किसी को भी ये अवॉर्ड नहीं मिला। बल्कि ये अवॉर्ड अक्षय कुमार को दे दिया गया। बात यहीं खत्म नहीं हुई, एक वरिष्ठ फिल्म क्रिटिक ने ट्वीट कर ये तक कह दिया कि राष्ट्री फिल्म पुरस्कार में टैलेंट की बलि चढ़ा दी गई।

https://twitter.com/Apurvasrani/status/1124557421093933057

बता दें कि डायरेक्टर प्रियदर्शन सी ज्यूरी के सदस्य थे जिस ज्यूरी ने अक्षय कुमार का नाम अवॉर्ड के लिए चुना था। खबरें ये भी थीं कि प्रियदर्शन के दोस्त होने के नाते अक्षय कुमार को ये अवॉर्ड मिल गया। इसके बाद फिल्म अलीगढ़ से जुड़े सीनियर एडिटर अपूर्व असरानी भी इस विवाद में कूद पड़े। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, क्या कनाडा के नागरिक को भारत का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल सकता है ?

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये