आमिर ने क्यों खाई किसी भी अवॉर्ड शो में न जाने की कसम ?

1 min


आज बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का जन्मदिन है। आमिर खान 53 साल के हो गए हैं। उनके बर्थडे के मौके पर आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कई बातें बताने जा रहे हैं। जो शायद आप सबको पता नहीं होगी। बॉलीवुड स्टार्स की बात करें तो शायद ही कोई ऐसा स्टार होगा जो अवॉर्ड फंक्शन में न जाना चाहता हो। शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक, यहां तक की सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भी आपने अक्सर अवॉर्ड शो में देखा होगा। लेकिन आमिर खान एक ऐसे स्टार हैं जो कभी किसी अवॉर्ड शो में नजर नहीं आते। हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों आमिर किसी अवॉर्ड शो में नहीं जाते। जबकि वो 17 बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट हो चुके हैं।

दरअसल, सन् 1990 में आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ रिलीज हुई थी और उसी साल सनी देओल की फिल्म ‘घायल’ भी रिलीज हुई। आमिर को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें फिल्म ‘दिल’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आमिर की जगह बेस्ट एक्टर का ये अवॉर्ड सनी देओल को फिल्म ‘घायल’ के लिए मिल गया। इस बात से आमिर खान बेहद नाराज हुए, बस उसी दिन उन्होंने कसम खाई कि आगे से वो किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं जाएंगे। इतना ही नहीं आमिर खान के बारे कुछ और भी ऐसी बातें है जिनके बारे शायद ही कोई जानता होगा।

आमिर खान के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

1- आपको विश्वास नहीं होगा कि आपके फेवरेट एक्टर आमिर खान का निकनेम ‘कन्हैयालाल’ है। उनके माता-पिता ने उनका ये नाम इस वजह से रखा था क्योंकि वो बचपन में ज्यादातर समय लड़कियों के बीच ही रहते थे।

2- आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म ‘गुलाम’ के कैरेक्टर के लिए आमिर कई दिनों तक नहाए नहीं थे। वैसे आमिर का कहना है कि रीयल लाइफ में भी उनको नहाना पसंद नहीं करते हैं। वो कहते हैं, ‘मैं बहुत क्लीन आदमी हूं, नहाने की जरूरत नहीं’। हां, लेकिन बारिश में भीगना उन्हें बहुत पसंद है।

3- इस बात पर भी आपको यकीन नहीं होगा कि फिल्म ‘बाजी’ में एक गाने को शूट करने के लिए लड़कियों की तरह आमिर ने अपनी पूरी बॉडी में वैक्स करवाया था।

4- आमिर के बारे उनकी पत्नी किरण राव ने एक और बात बताई है। किरण ने बताया कि आमिर को ईटिंग डिसऑर्डर है और वो पूरे टाइम कुछ न कुछ खाते ही रहते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

 

SHARE

Sangya Singh