‘अपूर्णिय’ रश्मिका मंदाना की उनकी अलग तरह की विज्ञापन- फिल्म के लिए आलोचना क्यों की जा रही है?

1 min


चैतन्य पडुकोण –

दक्षिण की क्षेत्रीय सनसनी नायिका-मॉडल रश्मिका मंदाना, जो दो बड़े समय की हिंदी फिल्मों के साथ अपना ’मिशन-बॉलीवुड’ शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, वर्तमान में भारी आलोचना और ट्रोल होने की विवादास्पद गर्मी का सामना कर रही हैं रश्मिका के प्रशंसकों सहित बड़ी संख्या में नेटिज़न्स इसके बजाय प्रतीत होते हैं अपने नवीनतम पुरुष अंडरगारमेंट्स विज्ञापन-अभियान विज्ञापन में अपने मनमौजी मॉडल-अवतार के बारे में परेशान और परेशान। जहां एक आकर्षक सुडौल योग-प्रशिक्षक के रूप में उन्हें योग-कक्षा के दौरान और बाद में डेबोनियर स्टार-अभिनेता विक्की कौशल द्वारा पहने गए संक्षिप्त अंडरगारमेंट के माचो-स्पोर्टो ब्रांड-बैंड के कमर-बैंड पर टकटकी लगाकर (या यह ओगिं्लग है) दिखाया गया है।

पहले के मीडिया-स्टेटमेंट में इसी विज्ञापन- अभियान के बारे में बोलते हुए, राजदीपक दास, सीईओ और सीओओ – दक्षिण एशिया, लियो बर्नेट ने कहा था, “हमारे अभिनव अभियान ’ये तो बड़ा तो है 2.0’ के माध्यम से – हम प्रतिगामी पुराने को संबोधित करना और तोड़ना चाहते थे। फैशन की लिंग रूढ़ियाँ। आमतौर पर इनरवियर ब्रांड पारंपरिक पुरुष प्रधान इमेजरी को चित्रित करते हैं, लेकिन हमारी फिल्में एक भूमिका को उलट देती हैं जहां हम सामान्य करते हैं और महिला को नियंत्रण में रखते हैं। यह संभवतः पहली बार है जब पुरुषों के परिधानों का कोई ब्रांड किसी महिला को अग्रणी भूमिका निभाते हुए दिखा रहा है। विज्ञापन हल्का-फुल्का है और इसमें विक्की और रश्मिका के साथ जीभ-इन-गाल हास्य में ब्रांड सिग्नेचर कैप्सूल है, जो पूरी तरह से अपनी ऑनस्क्रीन भूमिकाएँ निभा रहे हैं, ”दास ने इंटरनेट-ज़ोन ट्रोल-स्टॉर्म की अग्रिम प्रत्याशी के रूप में उचित ठहराया।

इस बीच 25 वर्षीय कन्नड़ भाषी रश्मिका अपनी अभिव्यंजक आँखों और आकर्षक आकर्षक भौंहों के लिए भी लोकप्रिय हैं, जल्द ही दो हिंदी फिल्में रिलीज़ होंगी शांतनु बागची द्वारा निर्देशित ’मिशन मजनू’ एक स्लीक (रॉ एजेंट) स्पाई-थ्रिलर है। जहां उन्हें लंबे, सुंदर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ जोड़ा गया है, जिनकी आखिरी युद्ध-केंद्रित यथार्थवादी फिल्म रिलीज शेरशाह एक मेगा-हिट थी। दूसरी ऐतिहासिक फिल्म ’अलविदा’ है जिसमें अमिताभ बच्चन उनके सह-कलाकार हैं। जगमगाती दिलेर रश्मिका का जन्मदिन इस बार यादगार बन गया। ऐसा इसलिए है क्योंकि बेबाक बिग बी (कोरोना-मास्क पहने हुए) ने अप्रैल में फिल्म के सेट पर अपने जन्मदिन समारोह में भाग लिया था। संयोग से, ’अलविदा’ फिल्म विकास बहल (’क्वीन’ और ’सुपर 30’ फिल्मों की प्रसिद्धि) द्वारा निर्देशित की जा रही है।

इससे पहले रश्मिका ने साझा किया था कि वह अमिताभ बच्चन के साथ अपने करियर में इतनी जल्दी काम करने और अनुभव की प्रतीक्षा करने के लिए “वास्तव में आभारी“ हैं। “मैं वास्तव में श्री बच्चन-सर के साथ काम करने के लिए आभारी हूं, और मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने करियर में इतनी जल्दी सर के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करूंगा। मेरी बहुत सारी अच्छी यादें हैं और मुझे वास्तव में सुपरस्टार से बहुत कुछ सीखने को मिला“ अभिनेत्री ने उत्साहित करते हुए कहा, “अलविदा के सेट पर श्री बच्चन-सर के साथ काम करना शुरू करने के लिए वह बहुत उत्साहित थी। यह एक ऐसा अवसर है जिसे मैं दुनिया के लिए मिस नहीं करूंगी और मैंने इसका अधिकतम लाभ उठाया, ”एक उत्साही रश्मिका ने व्यक्त किया था।

उत्सुकता से पर्याप्त, आश्चर्यजनक दक्षिण की ओर क्षेत्रीय प्रिय जनता (पोगरू, गीता गोविंदम, चलो और चमक प्रसिद्धि) रश्मिका के दाहिने हाथ पर यह आकर्षक टैटू ’अपूर्णिय’ स्याही है। ऐसा न हो कि कुछ आलोचक यह अनुमान लगा लें कि उनका एक घमंडी रवैया है, वह स्पष्ट करती हैं, “मैं अपूर्णिय हूं, आप अपूर्णिय हैं। हम सभी अपने तरीके से ’अद्वितीय’ हैं और आपके जीवन में कोई भी आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ ’प्रतिस्थापित’ नहीं कर सकता है – है इस टैटू का अर्थ क्या है। और यह मेरे कॉलेज के दौर में किया गया था, ”वह एक मुस्कान के साथ बताती हैं।

SHARE

Mayapuri