अली फज़ल क्या ऋचा चड्ढा को घोड़े पर उड़ा कर ले जाएंगे?

1 min


उत्साह, उमंग तथा उत्सुकता से भरपूर अभिनेता अली फज़ल हमेशा दिलचस्प विचारों और संभावनाओं की तलाश में रहते है। यह उनका जुनून ही है जिसने अली को मुंबई में घुड़सवारी सीखने के लिए प्रेरित किया, एक ऐसा कौशल जो उन्हें बचपन से ही बहुत पसंद था। अली के अनुसार घुड़सवारी एक बहुत ही लिबरेटिंग और शक्ति का एहसास देने वाला कौशल है।

दरअसल, अली ने बचपन से ही कई साल पहले लखनऊ में स्कूली शिक्षा के दिनों में घोड़े की सवारी करना सीख लिया था। हाल ही में लखनऊ की यात्रा के दौरान, अली को एक पारिवारिक मित्र के कारण अपने जुनून को फिर से जगाने का अवसर मिला और अपने होमटाउन लखनऊ के स्कूल, अल्मा मेटर ’द ला मार्टिनेरे’ में घुड़सवारी का शौक पूरा करने का उन्हें वह मौका मिला। अब वहां से लौटकर अभिनेता अली फज़ल, मुंबई में फिर से अपनी हॉर्स राइडिंग ट्रेनिंग शुरू कर रहे हैं।

अब क्योंकि अली मुंबई लौट आये हैं और ऐसे समय में जब महामारी के कारण शूटिंग फिलहाल रुकी हुई है, अली सभी कोविड -19 नियमों, प्रोटोकॉल और दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए लगन से सप्ताह में दो बार घुड़सवारी का क्लास कर रहे हैं। अली ने सुनिश्चित किया है कि सभी सुरक्षा उपाय को फॉलो करते हुए और सेफ्टी मेज़र्स को सबसे ज्यादा महत्व देते हुए ट्रेनिंग को जारी रखा जा सकता है।

अली कहते हैं, “मैंने बहुत लंबे समय से घोड़ों की सवारी करने का इंतजार किया है। एक बार गिर जाने के बाद वापस उठना एक ऐसी चीज है जिसे एक घुड़सवार आपको पूरी तरह से समझाएगा। हाहा हा हा, (हंसते हुए) मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छी तरह सीख सकता हूं और अपने जीवन में कुछ घोड़े को दोस्त बना सकता हूं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी कोविड प्रोटोकॉल ले रहे हैं कि मैं इसे सही तरीके से पूरा कर पाऊं।”

जब उनसे पूछा गया कि कहीं वो इसलिए तो बहुत सीरियसली घुड़सवारी की ट्रेनिंग नहीं ले रहे हैं कि वे आने वाले दिनों में अपनी प्रेमिका ऋचा चड्ढा को सफेद घोड़े में बिठा कर उड़ा ले जाने की प्लानिंग कर रहे हैं? तो इस पर हँसते हुए बोले, “अरे, इस बारे में तो सोचा नहीं था लेकिन आईडिया बुरा नहीं है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये