क्या इम्तियाज अली मधुबाला को फिर से ‘जिंदा’ करने के अपने मिशन में कामयाब हो पाएंगे? 

0 4

Advertisement

अली पीटर जॉन

बायोपिक के इस दौर में मधुबाला के ऊपर बायोपिक के बारे में हर कोई सोच रहा है और यहां तक कि बहुत से बड़े बड़े  फिल्ममेकर्स भी इस पर लंबे समय से काम कर रहे हैं और अब लगता है कि यह असंभव काम शायद इम्तियाज अली संभव करने वाले हैं। इम्तियाज अली ने  पिछले एक दशक में काफी अच्छी अच्छी फिल्में बनाई है

 इम्तियाज अली

हालांकि इम्तियाज ने अभी तक मधुबाला की बायोपिक के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। इम्तियाज ने हाल ही में अपनी नई फिल्म की शूटिंग खत्म की है और मधुबाला के जीवन पर बनने वाली बायोपिक पर काम करना शुरू कर दिया है। इम्तियाज ने इस फिल्म के लिए मधुबाला के  रिश्तेदारों से इसकी अनुमति लेना जरूरी नहीं समझा और ऐसा लग रहा है कि अब आगे उनके लिए  इस पर काम करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। मधुबाला की एक बहन ने पहले ही ऑब्जेक्शन कर दिया है इस फिल्म पर। मधुबाला की और भी तीन बहनों ने कहा कि उनसे अनुमति के लिए किसी ने भी बात नहीं की है। इम्तियाज अली को इस बारे में सोचना चाहिए क्योंकि आगे चल के मधुबाला के रिश्तेदार या दोस्त अगर कुछ ऑब्जेक्शन करते हैं तो इससे फिल्म पर, फिल्म के प्रोड्यूसर पर और उनके जैसे सेंसिटिव डायरेक्टर पर बुरा असर पड़ेगा।

 इम्तियाज अली

और भी दिक्कतें आ सकती हैं इस विषय पर फिल्म बनाने में। मधुबाला से जुड़ी कौन सी पहलु वो फिल्म में दिखाएंगे और कौन सी नहीं दिखाएंगे? कैसे वो मधुबाला के पिता अत्ताउल्लाह खान के कैरेक्टर को फिल्म में नहीं दिखाएंगे जिन्होंने मधुबाला के जीवन में और करियर में बहुत महत्वपूर्ण किरदार निभाया है? कैसे अत्ताउल्लाह खान को भूल सकते हैं इस फिल्म में जो दिलीप कुमार और मधुबाला की लव स्टोरी के बीच आ गये थे? कैसे उनकी वजह से मधुबाला ने बी.आर.चोपड़ा की रोमांटिक फिल्म ‘नया दौर’ में काम करने से मना कर दिया था।  इसके बाद खान और चोपड़ा के बीच कोर्ट केस भी हो गया था।  इम्तियाज मधुबाला के पति किशोर कुमार और भी बहुत से मर्द और औरत  जिन्होंने मधुबाला के जीवन में महत्वपूर्ण  योगदान दिया है, उनके बिना  फिल्म कैसे  बना सकते हैं?

 इम्तियाज अली

मुझे याद है कि कैसे दो पत्रकारों ने मधुबाला पर बायोग्राफी लिखने की कोशिश की थी और कैसे उन्हें इसकी वजह से कोर्ट का सामना करना पड़ा था। यही नहीं उनको धमकियां भी मिली थी। यह सारी चीजें मैं  इतने रिस्पेक्ट डायरेक्टर के साथ होता नहीं देख सकता। और कास्टिंग का क्या होगा इम्तियाज? मधुबाला के रूप में आप किस को अपने फिल्म में कास्ट करेंगे? माधुरी दिक्षित?

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply