क्या शाहरुख खान की नई फिल्म ‘पठान’ में लव-जेहाद का मैटर भी उठेगा?

1 min


shahrukh 2

– शरद राय

इनदिनों देश मे लव-जेहाद का मामला गरमाया हुआ है। उत्तर प्रदेश और कई प्रदेश की सरकारें लव- जेहाद पर कानून बनाने की फिराक में हैं। बॉलीवुड इस बात के लिए मशहूर है कि यहां के निर्माता मौसम का रंग पहचानते हैं और जब भी कुछ विशेष घटित होता है, उस प्रकरण को अपनी फिल्म में जोड़ देते हैं। इनदिनों शाहरुख खान की नई शुरू हुई फ़िल्म ’ पठान’ को लेकर भी ऐसी अटकलें हैं।

shahrukh3

एक लंबे गैप के बाद शाहरुख अपनी नई फिल्म ’पठान’ को लेकर स्टूडियो पहुचे हैं। कोरोना के बड़े रोने के बाद किसी बड़े स्टार को शूटिंग करते देखना बॉलीवुड के लिए वैसा ही नजारा रहा है जैसे तपती गर्मी के बीच बारिश का हो जाना। शाहरुख की इस फ़िल्म की कहानी स्पाई – एजेंटस (जासूसी) के इर्द-गिर्द चलती है। एक तरह से कह सकते हैं जैसे सलमान खान की ’टाइगर’ सीरीज फिल्में रही हैं। दीपिका पादुकोण फ़िल्म की नायिका हैं। सलमान खान और आमिर खान भी कैमियो रोल में दिख सकते हैं, ऐसी चर्चा है। सूत्रों के अनुसार फ़िल्म में दीपिका की भूमिका वैसी ही है जैसे कैटरीना कैफ की भूमिका फ़िल्म ’टाइगर’में थी।

दीपिका को कहानी में किसी मोड़ पर शाहरुख को मिलना है। फ़िल्म की शूट के लिए दीपिका ने नए साल में जून तक कि तारीखें फ़िल्म ’पठान’ के लिए दी हुई है। अब अचानक दो-तीन दिन के शूट के लिए दीपिका को बुला लिया गया है और उनको कहा गया है कि दिसम्बर मध्य में भी उनके कुछ दिन प्रोड्यूसर को चाहिए। अब किसी और कि फ़िल्म होती तो दीपिका टाल भी देती, फ़िल्म शाहरुख के साथ करनी है जो उनके मेन्टर भी रहे हैं, तो दीपिका को डेट्स एडजस्ट करना पड़ा है। पाठकों को याद दिला दें कि दीपिका को शाहरुख ने ही फिल्मों में ब्रेक दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किए जाने के संकेत हैं। अब इनदिनों ऐसा क्या हुआ जो बदलाव हो सकता हो, लोगों के कान इस तरफ लग गए हैं। एक कनफुसिये के मुताबिक फ़िल्म में लव – जेहाद जैसे टॉपिक को उठाए जाने की बात ही सही लगती है। आखिर बॉलीवुड हवा का रुख अपनी ओर मोड़ने की ख्वाहिश जो रखता है !!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये