विनर ऑफ दादासाहब फाल्के अवार्ड ‘नोबल पीस’ का नव वर्ष 2021 पर गहरा असर

1 min


इन दिनों यूट्यूब पर फ़िल्म ‘नोबल पीस’ को दर्शकों के लिए बतौर न्यू ईयर गिफ्ट देखा जा रहा है। दादा साहब  फिल्म फेस्टिवल के दसवें अवार्ड उत्सव में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ज्युरी अवार्ड फिल्म ‘नोबल पीस ‘ को मिला था।

मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ कला निकेतन एंटरटेनमेंट इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री ओ पी राय, दशकों से मनोरंजन के व्यवसाय में लगे हुए हैं।

सुलेना मजुमदार अरोरा

फिल्म ‘नोबेल पीस’, धार्मिक रूप से पक्षपाती व्यक्तियों के दिलों से नफरत मिटाने और समाज में शांति लाने के लिए के बारे में है

Noble Peace Star Cast

विभिन्न भाषाओं में फिल्मों का निर्माण, संगीत वीडियो और यहां तक कि कला निकेतन एंटरटेनमेंट के बैनर तले भारत में मनोरंजन के सभी प्रकार को बढ़ावा देते आ रहे हैं।

वे कहतें हैं, “इस फ़िल्म का आईडिया आज जम्मू और कश्मीर में बहुत प्रासंगिक और यथार्थवादी है जिसे  सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बनाई गई है, जिसपर वहां के युवाएँ काम करते है और इसे जन-जन तक ले जातें है।

हम इसे किसी प्रतिष्ठित ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर रहे है।ओपी राय अक्सर  प्रासंगिक प्रोजेक्ट्स पर आवाज़ उठाने के लिए जाने जाते हैं जो दर्शकों के दिलों से जुड़ते हैं।

उन्होंने बताया कि इस फ़िल्म को अद्भुत लोकेशन पर फिल्माए जाना इसे अनूठा बनाती है। मैंने “नोबेल पीस’ की पटकथा सुनी और इसका श्रेय निर्देशक को भी जाता है।

यह रोमांचक अनुभव था जब हम वास्तविक लोकेशन्स पर शूटिंग कर रहे थे और हर दिन यात्रा कर रहे थे।” आलोक राय और आइना राय, जो इस फिल्म के निर्माता भी हैं, ने यूट्यूब पर फिल्म के आधिकारिक ट्रेलर का अनावरण किया।

वे दोनों अमेरिका स्थित भारतीय हैं, जो वैल्यू बेस्ड मनोरंजन के साथ अपनी मातृ भूमि की सेवा करना चाहते हैं। सिनेमा के क्षेत्र में आस्तिक दलाई 16 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक फिल्म निर्माता है।

उन्होंने अनुसंधान आधारित वृत्तचित्रों, डॉक्यूड्रामा को म्यूजिक वीडियोज़ के लिए निर्देशित किया है और यह हिंदी में उनकी पहली फीचर फिल्म है।

फिल्म ‘नोबेल पीस’, धार्मिक रूप से पक्षपाती व्यक्तियों के दिलों से नफरत मिटाने और समाज में शांति लाने के लिए, कॉलेज के प्रोफेसर श्लोक मनहास के सक्षम मार्गदर्शन में युवा लड़के हियान मीर की यात्रा के बारे में है।

फिल्म के कलाकारों में हितेन तेजवानी शामिल हैं, जो मनोरंजन उद्योग में एक जाना-पहचाना नाम है और हमेशा अपने अभिनय की क्षमता के लिए जाना जाता है।

यहाँ इस फिल्म में भी उन्होंने दूरदर्शी प्रोफेसर की भूमिका निभाई है, मुदासिर ज़फर ने युवा लड़के हयान मीर की भूमिका निभाई है जो बिना किसी डर के समाज के विरोध के बावजूद शांति का प्रचार करने का प्रयास करता है।

फिल्म को अपनी अद्भुत कहानी, यथार्थवादी प्रदर्शन और समग्र निर्माण के लिए दुनिया भर के अवार्ड फंक्शन्स से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। स्टार कास्ट में मयूर मेहता, आरती शर्मा और रोहित राज जैसे कलाकार भी हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये