ये हैं ‘फीयर फेक्टर – खतरों के खिलाड़ी’ के अब तक के विनर्स

1 min


कलर्स चैनल का रियेलिटी शो ‘फीयर फेक्टर – खतरों के खिलाड़ी’ एक ऐसा शो है जिसमें खिलाड़ियों को खतरनाक से खतरनाक टास्क के दौरान भी बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाना होता है। ये दर्शकों के पसंदीदा रियेलिटी शोज में से एक है। हालांकि ये पहले सोनी टी.वी पर फीयर फेक्टर इंडिया के नाम से प्रसारित किया जाता था और बाद में कलर्स चैनल पर इसका प्रसारण किया जाने लगा। शो में टास्क के दौरान कंटेस्टेंट्स को खतरनाक स्टंट्स दिए जाते हैं साथ में मस्ती मजाक का भी तड़का भी बीच बीच में लगता रहता और जो टास्क के दौरान बेहतर प्रदर्शन करके नहीं दिखाता उसे शो से बाहर की रास्ता दिखा दिया जाता है लेकिन जो लंबे समय तक खतरों से खेलता है वो ही इस शो का विजेता बनता है शो का इस बार का सीजन सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता है तो चलिए हम आपको बताते हैं इस शो के बाकी सीजंस के विनर्स के बारे में

nethra

सीजन 1 (2008)- नेत्रा रघुरमन

‘खतरों के खिलाड़ी’ शो का पहला सीजन बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि की अक्षय कुमार के द्वारा होस्ट किया गया था। पहले सीजन को जीतने वाली नेत्रा रहुरमन रही जिन्होंने हर टास्क में अपना बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया। बता दें कि नेत्रा टेलीविजन जगत का जाना माना चेहरा है और ये ‘तक्षक’ और ‘भोपाल एक्सप्रेस’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

anushka manchanda

सीजन 2 (2009) – अनुष्का मनचंदा

इस शो के दूसरे सीजन की मेजबानी भी अक्षय कुमार ने ही की थी। शो का दूसरा सीजन मल्टीटेलेंटेड अनुष्का मनचंदा ने जीता था अनुष्का एक जानी मानी मॉडल वीजे और सिंगर हैं। अनुष्का रियेलिटी शो ‘लॉयन्स ऑफ पंजाब’ में बतौर जज नजर आ चुकी हैं और इसके अलावा ये हाल ही में फिल्म ‘एंग्री इंडियन गोडेसेस’ में भी नजर आ चुकी हैं।

shabbir

सीजन 3 (2010) – शब्बीर आहलुवालिया

शो के तीसरे सीजन के विनर शब्बीर आहलुवालिया टी.वी जगत का एक ऐसा नाम है जिन्हे शायद किसी परिचय की जरूरत नही है। ये कई टी.वी शोज में नजर आ चुके हैं। हालांकि शो का तीसरे सीजन में होस्ट बदल दिया गया था, शो के तीसरे सीजन की मेजबानी प्रियंका चोपड़ा ने की थी। बता दें कि शब्बीर ‘शुटआउट के लोखंडवाला’ और ‘मिसन इस्तानबुल’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।     ‘

aarti

सीजन 4 (2011) – आरती छाबड़िया

खतरों से भरे इस रियेलिटी शो के चौथे सीजन में एक बार फिर अक्षय कुमार ने मेजबान के रूप मे वापसी की। इस बार ये शो जीतने वाली रही फिल्म एक्ट्रेस आरती छाबड़िया। ये हर टास्क में अपना बेस्ट देती थी और अपने फीयरलेस एटिट्यूड से ये इस दौरान लोगों की चहेती भी बना। आरती ‘हे बेबी’ और ‘मिलेंगे मिलेंगे’ सहित कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

rd

सीजन 5 (2014) – रजनीश दुग्गल
शो का पांचवा सीजन 2 साल के गैप के बाद प्रसारित किया गया था जिसके मेजबान रहे एक्शन फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर रोहित शेट्टी, रोहित शेटटी अपनी मेजबानी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में काफी हद तक सफल रहे। रजनीश दुग्गल इस शो के विजेता थे जो कि जाने माने फिल्म एक्टर हैं। रजनीश दुग्ग्ल को हॉरर फिल्म 1920 से बॉलीवुड में खास पहचान मिली।

aashish chaudhary

सीजन 6 (2015) – आशीष चौधरी

शो का छठा सीजन भी रोहित शेट्टी ने ही होस्ट किया था और इसके विजेता थे आशीष चौधरी। आशीष चौधरी टी.वी और फिल्मों के जाने माने अभिनेता है। ये ‘धमाल’ सीरिज की फिल्मों के अलावा ‘डैडी कुल’ और ‘बैटल फॉर बिटोरा’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

sid

सीजन 7 (2016) – सिद्धार्थ शुक्ला

शो के छठे सीजन में कई तरह के बदलाव किए गए थे इस साल ये शो नई थीम ‘कभी कीड़ा कभी पीड़ा’ के साथ दर्शकों के सामने आया और शो के होस्ट रहे बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर। सिद्धार्थ शुक्ला जाने माने टेलीविजन अभिनेता है जो कलर्स के प्रसिद्ध शो ‘बालिका वधू’ में भी नजर आ चुके हैं।

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये