वह लंबी रेस में अभी भी भाग रहे है- अली पीटर जॉन

1 min


किस ने सोचा था कि, यह यात्रा उन्हें एक ऐसी मंजिल तक ले जाएगी जिसकी शायद भगवान ने भी कल्पना न की हो। भले ही वे 78 वर्ष के हों या 79 वर्ष के। उम्र के इस पड़ाव पर भी उनके भीतर उत्साह की कमी नहीं है। आज भी वे वैभिन्य और कठिन भूमिकाओं को निभाने वाले सबसे व्यस्त अभिनेता हैं।

वह 50 साल बाद भी मोस्ट वांटेड अभिनेता हैं और मुझे इस बात की खुशी है कि मुझे उन्हें बारिकी से जानने समझने का मौका मिला और उनकी फिल्मी यात्रा को पाठकों के समक्ष लाने का प्रयास किया गया।

आज भी किशोर-किशोरियाँ उनकी ‘ब्रह्मास्त्र’,‘चेहरे, ‘झुंड’, ‘मिड डे’ और ‘गुड बाय’ जैसी फिल्मों की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

जब एक बार दुर्घटना में उन्हें घातक चोटें आई थीं और वे बहुत बीमार पड़े थे। उस समय भी वे पार्टी और भीड़ जैसे छोटे दृश्यों में भी अपनी छोटी भूमिकाओं में भी अभिनय करना पसंद करते थे। ऐसा लगता है कि वे अपनी किस्मत खुद ही लिखना चाहते हैं।

कई नामों से जाने जाना वाला व्यक्ति, अमिताभ बच्चन किसी भी रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार है और सच माने तो ये रेकॉर्ड भी टूटने के इंतजार में हैं। हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर जी, जिनका पिछले सप्ताह निधन हो गया, अमिताभ के लिए एक असाधारण जीवन की भविष्यवाणी करने वाले पहले व्यक्ति थे जब उन्होनें पहली बार अमिताभ को भ्रव्यदीप में स्थित अपने बंगले में एक मुशायरे में देखा था, जहाँ अमिताभ को कोई नहीं जानता था वे अपने प्रसिद्ध पिता डॉ हरिवंशराय बच्चन के साथ शामिल हुए थे!

भागते रहो या चलते रहो, कामियाबी ने कसम खाई है कि वह तुम्हारे पैर कभी नहीं छोड़ेगी। तुम बस कोशिश करते रहो और कामयाबी तुम्हें ऐसी जगह ले जाएगी जो आज तक किसी ने देखी नहीं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये