वूमन इन म्यूजिक इंडिया चैप्टर सामूहिक उद्घाटन कार्यक्रम के लिए एक साथ आयी पावर हाउस महिलाएं

1 min


A Collective Of Powerhouse Women Come Together For The Inaugural Event Of ‘Women In Music’ India Chapter

वैश्विक गैर लाभकारी संगठन ‘वूमन इन म्यूजिक’ के कान में संगीत के रूप में आने के लिए बाध्य है, ‘वूमन इन म्यूजिक’ ने हाल ही में आयोजित एक उद्घाटन कार्यक्रम में अपने इंडिया चैप्टर की शुरुआत की घोषणा मुंबई में 26 अगस्त 2019  को की है|मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में महिलाओं के बीच रचनात्मक और व्यावसायिक संबंधों को बनाने और प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से, वूमन इन म्यूज़िक शीर्ष नेताओं और उभरती प्रतिभाओं के बीच चर्चा और कार्रवाई के लिए एक अनोखा मंच है। यहलिंगानुपात और महिलाओं की संगीत में दृश्यता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित सबसे लंबे समय तक चलने वाला, सबसे बड़ा और प्रमुख वैश्विक संगठन है। वूमन इन म्यूजिक इंडिया चैप्टर की अध्यक्षता प्रसिद्ध वकील, प्रियंका खिमानी, सह संस्थापक और लीड पार्टनर, लॉ फर्म, आनंद एंड आनंद और खिमानी द्वारा की जाती है, और वह संगीत उद्योग के पेशेवरों औरकलाकारों की एक टीम में शामिल होती हैं, जिसका नेतृत्व करने वाले अध्यापक होते हैं ।

“यह भारत में महिलाओं के लिए संगीत में पहला कार्यक्रम आयोजित करने का सम्मान है। वूमन इन म्युजिक टीम एक समावेशी सदस्यता वाला एक पावर हाउस संगठन है,जिसमें बहुआयामी पृष्ठभूमि की महिलाएं शामिल हैं,ऐसा खिमनी ने कहा हैं।वह कहती हैं,” विश्व स्तर पर, यह एक जबरदस्त काम कर रहा है, संगीत उद्योग की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए और वूमन इन म्युजिक के विज़न को भारत में लाने की  शुरुआत करने के लिए उत्साहित हैं! ”

26 अगस्त को भारत में महिलाओं के लिए उद्घाटन कार्यक्रम, आधिकारिक रूप से इस राष्ट्रीय विंग के संचालन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस कार्यक्रम में शामिल होनेवाले कुछ मेहमानों में अन्य महिला उद्योग के हितधारकों में शाल्मली खोलगड़े, नीती मोहन, सुकृति कक्कड़, प्रकृती कक्कड़, हर्षदीप कौर अदिति सिंह शर्मा और जोनिता गांधी जैसे कलाकार शामिल थे।इस कार्यक्रम में यूनिवर्सल म्यूजिक, सोनी म्यूजिक, इंडी म्यूजिक, क्वान, नेटफ्लिक्स, वार्नर म्यूजिक ग्रुप, सावन, रेड एफ एम और कुछ अन्य सहित म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज मौजूद थे|

संगीत, भारत में महिलाएं वर्तमान में एक कोर टीम द्वारा व्यापार, मीडिया और रचनात्मक कलाओं में महिलाओं से मिलकर बनाई गई हैं। सदस्यता अब सभी के लिए खुली है…(पुरुष और महिला दोनों) जो संगीत में महिलाओं के मिशन का समर्थन करने में रुचि रखते हैं।

संगीत (महिलामें महिलाओं के बारे में:

संगीत में महिलाओं के बारे में (“डब्लूआईएम”): संगीत में महिलाओं की स्थापना 1985 में न्यूयॉर्क में शिक्षा, सहायता, सहायता के माध्यम से संगीत कला में महिलाओं कीजागरूकता, समानता, विविधता, विरासत, अवसरों और सांस्कृतिक पहलुओं को आगे बढ़ाने के लिए एक मिशन के साथ की गई थी। सशक्तिकरण, और मान्यता। इसके मूल में वूमन इन म्युजिक संगीत की दुनिया में महिला योगदान को मनाने और सामुदायिक संबंधों को मजबूत करने के बारे में है।

Priyanka Khimani with Akriti and Prakriti Kakar
Priyanka Khimani and Jonita Gandhi
Neeti Mohan
Neeta Ragoowansi- BOD, WIM and Priyanka Khimani- Chair, WIM India
Akriti Kakar, Prakriti Kakar, Aditi Singh Sharma, Priyanka Khimani, Neeti Mohan, Jonita Gandhi, Harshdeep Kaur, Shalmali Kholgade, Lisa Mishra

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri