विश्व मानवाधिकार संगठन ने ग्लोबल कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर को मानद बोर्ड सदस्य के रूप में नियुक्त किया

1 min


मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर के ताज में एक और हीरा जड़ गया है। विश्व मानवाधिकार संगठन (WHRO) ने हाल ही में सोपारकर को बोर्ड का नया सदस्य नियुक्त किया है। लगभग 20 वर्षों से नए युवा और अप कमिंग  कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए, कई गैर सरकारी संगठनों के साथ काम करते हुए, संदीप ने क्लासिक लैटिन और बॉलरूम नृत्य और अन्य विश्व नृत्यों को भारतीय भूमि पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वे दुनिया भर में, सबके के जीवन में कला और नृत्य के महत्व के बारे में कार्यशालाओं का आयोजन और भाषण भी देते रहे हैं। विश्व मानवाधिकार संगठन (WHRO) एक स्वायत्त, स्वैच्छिक गैर-सरकारी, गैर-पक्षपातपूर्ण और गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत और दुनिया में सभी अल्प-सेवा वाले समुदायों के मानवाधिकारों को बनाए रखने, संरक्षित करने और लागू करने की कल्पना  करते हुए एक समतामूलक समाज बनाने की कोशिश में रहतें हैं।

अपनी नई नियुक्ति पर संदीप सोपारकर ने कहा, “डब्ल्यूएचओ मानवाधिकारों के क्षेत्र में अद्भुत काम कर रहा है और मुझे लोगों के अधिकारों की रक्षा और समाज में जागरूकता लाने के लिए उनके विश्वव्यापी अभियान का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला है।”

विश्व मानवाधिकार संगठन (WHRO), भारत और विदेशों में नागरिकों के ’मानवाधिकारों’ की वकालत करने के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए, उत्तरोत्तर कार्य करता है। यह ऑक्सिजन युक्त  हवा और साफ पानी के लिए प्रदूषण नियंत्रण, सड़क सुरक्षा, बालिका बचाओ, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, कैंसर  के प्रति जागरूकता, एड्स, धूम्रपान और नशीली दवाओं के खतरे के बारे में जागरूकता अभियान चलाता है।

विश्व मानवाधिकार संगठन के अध्यक्ष श्री योगराज शर्मा ने कहा, “हम डब्लूएचआरओ के लोग, बेहद खुश हैं कि श्री संदीप सोपारकर ने हमारे सम्मानित मानद बोर्ड सदस्य के रूप में हमारे साथ जुड़ने की सहमति दी। उनकी विश्वव्यापी परोपकारी कार्यों के कारण हमने उन्हें इस पद के लिए चुना। हम मानवाधिकारों की रक्षा के लिए उनकी बहुमूल्य सलाह, मार्गदर्शन और सुझावों की प्रतीक्षा करते हैं।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये