सोशल कॉमेडी फिल्म ‘हेलमेट’ का प्रीमियर 3 सितंबर को ‘जी 5’ पर होगा!

1 min


भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। तो भला ओटीटी प्लेटफार्म ‘‘जी 5’’ की लोकप्रियता कैसे न बढ़े। लोकप्रिय फिल्म ‘‘डायल 100’’ के बाद  अब ‘‘जी 5’’ पर तीन सितंबर को सामाजिक व विचित्र हास्यप्रधान फिल्म ‘‘हेलमेट’’ का प्रीमियर होगा। इस मूल फिल्म के लिए एक बार फिर सोनी पिक्चर्स के साथ ‘जी 5’ ने साझेदारी की है। हार्टलैंड में स्थापित ‘हेलमेट’ हमारे समाज में हौव्वा समझने जाने वाले मुद्दों में से एक ‘‘कंडोम खरीदने ’’ को उजागर करती है। इसमें कंडोम खरीदने के लिए लोगों का प्रतिरोध को  गैर- उपदेशात्मक और मनोरंजक तरीके से पेश किया जाएगा। – शान्तिस्वरुप त्रिपाठी

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोड्क्शंस और अभिनेता डिनो मोरिया की डीएम मूवीज द्वारा निर्मित, हेलमेट में प्रनूतन बहल, अपारशक्ति खुराना, अभिषेक बनर्जी और आशीष वर्मा हैं। पटकथा व संवाद लेखक रोहन शंकर, निर्देशक सतरम रमानी  की फिल्म ‘‘हेलमेट’’ कंडोम खरीदने के सरल कार्य के इर्द-गिर्द उलझी टैबू और अंतर का एक विचित्र चित्रण है।
जी5 ने इस सामाजिक कॉमेडी फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया है, जो निश्चित रूप से इस सामाजिक दुविधा के इर्द-गिर्द दर्शकों की रुचि को आकर्षित करेगा, लेकिन एक मजाकिया और व्यंग्यपूर्ण तरीके से।


फिल्म छोटे शहरों के भोलेपन की एक मनोरंजक खोज है और एक ऐसे परिवेश में अंतर्दृष्टि प्रदान करती है जहां जन्म-नियंत्रण उपकरण तक पहुंच भी कई सामाजिक चुनौतियों और मनोवैज्ञानिक हैंग-अप के साथ होती है।

जी5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा कहते हैं, ‘‘जी 5 पर हमें ‘हेलमेट‘ जैसी फिल्म पेश करने पर गर्व है, जो न केवल मनोरंजक है, बल्कि इससे जुड़ा एक मजबूत संदेश भी है। नायक की यात्रा के माध्यम से,  यह उस समस्या पर प्रकाश डालती है जिससे वर्तमान में हमारा देश सामना कर रहा है और एक अनोखे और दिलचस्प तरीके से समाधान देने की कोशिश करता है। हमें यकीन है कि दर्शकों को बहुत हंसी आएगी, लेकिन साथ ही उस समग्र उद्देश्य पर भी ध्यान दें जिसे हम इस फिल्म के साथ हासिल करना चाहते हैं।  ‘‘

जी5 के साथ सहयोग पर उत्साह व्यक्त करते हुए, सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया के प्रबंध निर्देशक, विवेक कृष्णनी कहते हैं, ‘‘मैं रोमांचित हूं कि हमारी फिल्म ‘हेलमेट‘ का वर्ल्ड प्रीमियर जी5 पर दुनिया भर के दर्शकों के सामने होगा। ‘हेलमेट‘ एक हल्के-फुल्के विषय पर आधारित है, जिसे इतनी बदनामी में लपेटा गया है।  फिल्म आश्चर्यजनक रूप से प्रदर्शित करती है कि कभी-कभी सबसे अप्रत्याशित स्थानों में उल्लास पाया जाता है। ”

निर्माता डिनो मोरिया कहते हैं, “यह एक ऐसी फिल्म है जिसे एक मीठे संदेश के साथ सेंस ऑफ ह्यूमर के साथ बनाया गया है। मैं आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली कलाकारों की टीम, मेरे निर्देशक सतराम की ताजा कहानी और जिस तरह से मनोरंजन और एक निश्चित बुद्धिमान संवेदनशीलता को एक साथ मिलाया गया है, उसे लेकर भी उत्साहित हूं। रोहन शंकर के डायलॉग्स आपको खूब हंसाएंगे। हम जी5 के माध्यम से फिल्म को डिजिटल स्क्रीन पर लाने का इंतजार नहीं कर सकते।

SHARE

Mayapuri