साल 2019 में आई बॉलीवुड यह फ्लॉप फिल्में, जिनके हिट होने की थी उम्मीद

1 min


Worst bollywood movies of 2019

साल 2019 में आई बॉलीवुड की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन दिखाया लेकिन कुछ फिल्मे ऐसी भी रही जो बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर पिटी। अच्छी स्टारकास्ट डायरेक्टर होने के बावजूद फिल्मे फ्लॉप साबित हुई जिसकी वजह थी फिल्म की कहानी और अभिनय।

यह हैं बॉलीवुड की वो दस फिल्मे जिनके हिट होने का अंदाज़ा लगाए जाने के बावजूद फ्लॉप साबित हुई, वजह थी कमज़ोर अभिनय और घिसीपिटी कहानी

यहाँ देखे 2019 की 10 सबसे खराब बॉलीवुड फिल्में

फिल्म- ड्राइव

Worst bollywood movies of 2019

फिल्म “ड्राइव” एक एक्शन फिल्म है। जिसमे सुशांत सिंह राजपूत, जैकलीन फर्नांडीज, विक्रमजीत विर्क और सपना पब्बी स्टार है। यह फिल्म इतनी फ्लॉप थी की इसके ट्रेलर तक को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली और इस फिल्म को सिर्फ नेटफ्लिक्स पर ही रिलीज़ किया गया। यह फिल्म 28 जून 2019 में रिलीज़ हुई थी। इसे तरुण मनसुखानी ने डायरेक्ट किया था। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 2.4 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2

Worst bollywood movies of 2019

“स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2” फिल्म की कहानी में रोहन अपनी लवर मृदुला का पीछा करते हुए, सेंट टेरेसा कॉलेज में उसके साथ फ्यूचर बनाने की सोचता है। वहां, वह कॉलेज के फेमस स्टूडेंट मानव से दोस्ती करता है, और मानव मृदुला के साथ प्यार का नाटक करके रोहन को धोखा देता है। जिसके बाद रोहन की मदद मानव की भें श्रेया करती हैं। फिल्म की कहानी काफ़ी घिसीपिटी होने के करण बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इस फिल्म से अनन्या पांडे, तारा सुतारिया ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था फिल्म में टाइगर श्रोफ लीड रोल रोहन के किरदार में नजर आए थे। फिल्म को डायरेक्ट पुनीत मल्होत्रा ने किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 10 मई 2019 को रिलीज़ हुई थी। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 2.5 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- पागल्पंती

Worst bollywood movies of 2019

मल्टी स्टार्र फिल्म “पागल्पंती” जो 22 नवंबर 2019 को रिलीज़ हुई थी। फिल्म के डायरेक्टर अनीस बज्मी हैं। यह एक कॉमेडी फिल्म हैं कहानी है तीन दोस्तों से शुरू होती है। जिसमे से एक दोस्त पनोती होता हैं। पूरी फिल्म पैसों के पीछे भागती हैं। फिल्म एक घिसीपिटी कहानी हैं जिसे बिना बात की कॉमेडी में दिखाया गया हैं। फिल्म में कई बड़े कलाकार जैसे जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, अरशद वारसी, पुलकित सम्राट, उर्वशी रौटेला, कृति खरबंदा, इलियाना डी’क्रूज़ आदि अभिनेता शामिल है। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 2.9 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- कलंक

Worst bollywood movies of 2019

फिल्म “कलंक” स्वतंत्रता-पूर्व भारत में, अलग-अलग परिवारों के 6 व्यक्तियों के प्यार, विश्वासघात, बदले की कहानी है। जिनका देश के विभाजन में सब ख़तम हो जाता है। इस फिल्म में कई बड़े सितारे जैसे संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, अलिया भट्ट, वरुण धवन, कुनाल खेमू, कियारा अडवाणी, कीर्ति सैनॉन, हितेन तेजवानी थे। इस फ़िल्म के डायरेक्टर अभिषेक वर्मन है। फिल्म 17 अप्रैल 2019 को रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 3.6 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- जबरिया जोड़ी

Worst bollywood movies of 2019

9 अगस्त 2019 को रिलीज़ हुई डायरेक्टर प्रशांत सिंह की फिल्म “जबरिया जोड़ी” जो दहेज मागने वाले दुलेह की जबरदस्ती शादी कराने वाले मुद्दे को दर्शाती है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थी। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीती चोपड़ा अभिनीत थे। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 4.2 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- द जोया फैक्टर

Worst bollywood movies of 2019

20 सितम्बर 2019 को रिलीज़ हुई डायरेक्टर अभिषेक शर्मा की फिल्म “द जोया फैक्टर” लोगों के मन में लक और अनलक के अन्धविश्वास के उपर हैं। इस फिल्म की कहानी बहुत सिंपल है। दो लोग जो एक दूसरे से प्यार करते हैं, एक क्रिकेट टीम जो लक और अन्धविश्वास में विश्वास रखती है और एक लड़की एक विलेन। फिल्म में सोनम कपूर ने जोया सोलंकी का किरदार निभाया है, जो क्रिकेट के लिए लकी है लेकिन उसकी खुद की किस्मत थोड़ी खराब ही है। जोया चुलबुली है, मस्तमौला है और मुंहफट हैं। फिल्म कुछ ज्यदा ही सिंपल हैं। फिल्म में सोनम के साथ दुल्कुएर सलमान, संजय कपूर, अंगद बेदी नजर आए. ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 4.3 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- पल पल दिल के पास

Worst bollywood movies of 2019

फिल्म “पल पल दिल के पास” एक कम्पलीकैटेड लव स्टोरी है जो हिमाचल प्रदेश के बर्फीले पहाड़ी क्षेत्रों में स्थापित एक प्रेम कहानी है। फिल्म में सनी देओल के बेटे करण देओल, सह्हेर बम्ब्बा, सिमोने सिंह, सचिन खेडेकर आदि स्टार्स है। फिल्म के डायरेक्टर सनी देओल है, फिल्म 20 सितंबर 2019 को रिलीज़ होगी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 4.6 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

Worst bollywood movies of 2019

1 फ़रवरी 2019 को रिलीज़ हुई शेल्ली चोपड़ा धर की फिल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” एक ऐज रोमेंटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। फिल्म में स्वीटी अपने सच्चे प्यार के बारे में एक रहस्य छिपाती है और अपने पिता बलबीर चौधरी को खुश करने के लिए एक लेखक से शादी करने का फैसला करती है। हालांकि, अराजकता तब बढ़ जाती है जब वह अपने परिवार और समाज से अपने प्यार को जीतने के लिए लड़ने का फैसला करती है। फिल्म एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई फिल्म में कई बड़े कलाकार सोनम कपूर, अनिल कपूर, जूही चावला, राजकुमार राव जैसे अभिनेता शामिल है। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 5.5 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- पानीपत

Worst bollywood movies of 2019

6 दिसंबर को रिलीज़ हुई डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म “पानीपत” ये कहानी है 14 जनवरी 1761 में मराठाओं और अफगानों के बीच लड़ी गई तीसरी लड़ाई के बारे में है। इस लड़ाई में सदाशिव राव भाउ ने उस समय के सबसे खूंखार अफगानी बादशाहों में से एक अहमद शाह अब्दाली के साथ युद्ध लड़ा था और ये युद्ध इतना जबरदस्त था कि अब्दाली ने भी मराठाओं की बहादुरी और दृढ़ता की दाद दी थी। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी थी, फिल्म में कई बड़े कलाकार जैसे, संजय दत्त, अर्जुन कपूर, कृति सैनं, मोहनीश बहल भी शामिल थे। लेकिन फिल्म से जैसी उम्मीद थी वेसा नहीं हुआ। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाई। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 6.0 रेटिंग दी गई थी।

फिल्म- नोटबुक

Worst bollywood movies of 2019

29 मार्च 2019 को रिलीज़ हुई डायरेक्टर नितिन कक्कर की फिल्म “नोटबुक” एक लव स्टोरी है, जो कश्मीर के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म की कहानी एक ऐसे स्कूल की है जो कश्मीर के ऐसे इलाके में है जहां ना ज्यादा इंसान नजर आते हैं और ना ही मोबाइल में नेटवर्क। फिल्म में फिरदौस नाम की एक टीचर होती है जो कश्मीर के उस बोट स्कूल की टीचर होती है। उसकी शादी तय हो जाने पर उसे स्कूल छोड़कर जाना पड़ता है और वहां एक नया टीचर आता है कबीर। कबीर को वहां फिरदौस की एक नोटबुक मिलती है जिसे पढ़कर उसे फिरदौस से प्यार हो जाता है। फिल्म में नए कलाकार प्रनुतन बहल, ज़हीर इकबाल, फर्थाना भट्ट जैसे कलाकार शामिल हैं। ईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 6.8 रेटिंग दी गई थी।


Like it? Share with your friends!

Chhavi Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये