मूवी रिव्यू: इन्टरनेट की भीतरी दुनिया का सफर ‘व्रेक इट राल्फ 2’

1 min


Wreck-It-Ralph.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

रेटिंग***

दो हजार बारह में आई एनीमेशन फिल्म व्रेक इट राल्फ का सीक्वल ‘राल्फब्रेक द इन्टरनेट,  व्रेक इट राल्फ 2’ भी इंन्टरनेट की दुनिया से जुड़ी कहानी पर आधारित एनीमेशन हिन्दी में डब फिल्म है। जिसे रिच मूर,किल जान्सटन ने निर्देशित किया है।

राल्फ शुगर क्रश वीडियो गेम के किरदार हैं। उन्हें कुछ नया करने का शौक हैं लिहाजा राल्फ हमेशा अपनी नन्ही दोस्त वेनेपेली के लिये नये-नये ट्रैक तलाशता रहता है। एक दिन अचानक वीडियो गेम का हैंडल टूटने के बाद उसका मालिक शुगर क्रश गेम को बंद कर देता हैं इसके बाद वेनेपेली और राल्फ उस हेंडल को तलाशने के लिये इन्टरनेट की दुनिया के भीतर तक पहुंच जाते हैं। बाद में वेनेपेली को शुगर क्रश का हैंडल मिल जाता है लेकिन उसे पाने के लिये उन्हें एक मोटी रकम चाहिये। उसके लिये वे दोनों कितनी ही वेब साइट्स पर जाते हैं और वहां पैसा कमाने की कोशिश करते हैं। बाद में क्या वेनेपेली ओर राल्फ गेम को बचा पाते हैं या नहीं। ये जानने के लिये आपको सिनेमाघर का रूख करना होगा।

हम रात दिन इन्टरनेट पर रहते हैं लेकिन फिल्म में इन्टरनेट की दुनियां के अंदर तक जाना काफी दिलचस्प रहा। वहां किस प्रकार आप एक वेबसाइट से दूसरी वेबसाइट तक जाते हैं और वहां आपको मजेदार चीजों से दो चार होना पड़ता है। फिल्म बिना इन्टरनेट और इन्टरनेट वाले समय तक की कहानी है। पहले बच्चे साधारण गेम खेलते हुये ही खुश रहा करते थे लेकिन आज उनके सामने इन्टरनेट पर कोई लिमिट ही नहीं है। फिल्म को लेकर बच्चों में खासा क्रेज है लिहाजा वे अपने पेरेन्ट्स के साथ फिल्म का मजा लेने पहुंच रहे है। फिल्म थ्रीडी में देखने का शानदार अनुभव रहेगा। दरअसल फिल्म की डबिंग बहुत अच्छी है इससे आपका मजा दुगना हो जाता है। दर्शकों को फिल्म के संवादों में हिन्दी के अलावा साउथ इंडियन हिन्दी भी सुनने को मिलेगी।

अगर ये सप्ताह आप अपने बच्चों के साथ मनाना पंसद करते हैं तो ये फिल्म उसमें इस फिल्म को शामिल कर सकते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये