लेखक Ashish Kaul ने कंगना रनौत पर फिल्म की कहानी चुराने का लगाया आरोप

1 min


Kangana Ranaut and Ashish Kaul

लेखक Ashish Kaul जो किताब “Didda: The Warrior Queen of Kashmir” के राइटर हैं उन्होंने अभिनेत्री कंगना रनौत पर सत्त्वाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया हैं.

लेखक Ashish Kaul का आरोप है कि कंगना ने उनकी कहानी चुराई है.

कंगना रनौत और निर्माता कमल जैन ने गुरुवार को अपकमिंग फिल्म “मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा” की घोषणा की जो साल 2019 की रिलीज, “मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी” की अगली कड़ी है.

Ashish Kaul

सीक्वल कथित तौर पर दिद्दा की सच्ची कहानी बताएगा, जो कश्मीर की रानी थी और उसने महमूद गजनवी को दो बार हराया था. पोलियो से एक पैर में चोट लगने के बावजूद, वह सबसे महान योद्धाओं में से एक थी.

Ashish Kaul ने कहा कि इतिहास में दिद्दा के बारे में बहुत कुछ नहीं लिखा गया है और उनका मानना ​​है कि रानौत ने अपनी किताब “दिद्दा कश्मीर की योधा रानी” पर नई फिल्म की कहानी को आधार बनाया है.

उन्होंने कहा कि उन्हें 2018 में दिद्दा के बारे में पुस्तक लिखने के लिए रूपा पब्लिकेशन्स द्वारा कमीशन किया गया था और इसे अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित किया गया था.

Ashish Kaul ने दावा किया कि उन्होंने पिछले साल सितंबर में पुस्तक के हिंदी संस्करण के लिए एक लेख लिखने के लिए कंगना रानौत से संपर्क किया था.

आशीष ने कहा कि “मैंने उनको एक कहानी लिखी जो उसे कल दी गई पूरी कहानी के साथ लिखी थी. मैंने उससे पूछा था कि क्या वह किताब के लिए फॉरवर्ड से जुड़ी होगी, तब फिल्म के लिए कोई बात नहीं हुई थी. लेकिन हमें कोई जवाब नहीं मिला उनके तरफ से.

Ashish Kaul with Amitabh Bachchan

आशीष ने कहा, “वह जो कुछ भी कह रही है वह केवल मेरी किताब में उपलब्ध है. वह मुझसे पूछ सकती थी कि क्या वह मेरी किताब पर आधारित फिल्म करना चाहती है, लेकिन उसने मुझसे संपर्क नहीं किया.”

जब उन्होंने रानौत और फिल्म के निर्माता से बात की, तो उन्होंने इस बात से इनकार किया कि वे फिल्म के लिए अपनी कहानी का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं अपने अधिकारों की रक्षा करने और आने वाले दिनों में कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के लिए जो भी होगा, वह करूंगा.”

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये