आलोक नाथ पर लगा रेप का आरोप, राइटर ने फेसबुक पर सुनाई आपबीती

0 37

Advertisement

तनुश्री दत्ता मामले के बाद अब फिल्म इंडस्ट्री की कई महिलाओं ने अपने खिलाफ हुए शोषण पर खुलकर आवाज उठानी शुरू कर दी है। नाना पाटेकर, कैलाश खेर और विकास बहल पर लगे यौन शोषण और हिंसा के आरोपों के बाद अब राइटर और फिल्ममेकर विंटा नंदा ने आलोक नाथ के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है। विंटा ने एक लंबी-चौड़ी फेसबुक पोस्ट के जरिए पूरे मामले को खुलकर लोगों के सामने रखा है।

आलोक नाथ ने भी दिया बयान

विंटा ने बिना आलोक नाथ का नाम लिए लिखा, ‘उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो ‘तारा’ के लिए काम कर रही थी।’ इसके बाद आलोक नाथ का इस पर बयान भी सामने आ गया है। विंटा ने ना सिर्फ अपनी बात लिखी बल्कि उस शो के दौरान शो की लीड एक्ट्रेस नवनीत निशान के साथ हुई घटना का भी जिक्र किया। जहां एक सीन के दौरान आलोक पहले तो सेट पर शराब पीकर आए और उसके बाद शॉट के दौरान नवनीत पर गिर पड़े, जिसके बाद नवनीत ने उन्हें थप्पड़ मारा।

आलोक की पत्नी मेरी दोस्त हैं- विंटा

वैसे तो विंटा ने इस फेसबुक पोस्ट में आलोकनाथ का नाम सीधे-सीधे नहीं लिखा है, लेकिन जिस शो और जिस तरह से ‘संस्कारी’ शब्द का इस्तेमाल विंटा ने किया है उससे ये साफ़ जाहिर है की वो आलोकनाथ के ही बारे में बात कर रही हैं। लंबी चौड़ी फेसबुक पोस्ट में विंटा ने लिखा, “उनकी पत्नी मेरी अच्छी दोस्त थीं। हमारा एक दूसरे के घर में आना-जाना था, हमारे दोस्त भी एक ही थे, ज्यादातर थिएटर से। मैं उन दिनों टीवी के नंबर वन शो ‘तारा’ को लिख रही थी और इसका प्रोडक्शन कर रही थी। वह मेरी लीड गर्ल के पीछे थे। लड़की की उनमें कोई दिलचस्पी नहीं थी।”

मैं चुप रहना चाहूंगा- आलोक नाथ

इस पूरे मामले पर आलोक नाथ का कहना था कि आज के जमाने में अगर कोई महिला किसी पुरुष पर आरोप लगाती है तो पुरुष का इस पर कुछ भी कहना मायने नहीं रखता। मैं विंटा को अच्छे से जानता हूं। इस समय इस मामले पर मैं चुप ही रहना चाहूंगा। उन्हें अपने विचार रखने का हक़ है। समय आने पर सही बाते सामने आ जाएगी। फिलहाल मैं इस बात को पचाने की कोशिश में लगा हूं। बाद में इस पर कमेंट करूंगा।

आलोक को भेजा जाएगा कारण बताओ नोटिस

वहीं घटना के सामने आने के बाद सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) आलोक नाथ को कारण बताओ नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। सिंटा के मेंबर सुशांत सिंह विंटा नंदा से माफी मांगते हुए उन्हें मामले में शिकायत करने को कहा है। साथ ही उन्होंने सहयोग का भरोसा दिया है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.