यामिनी फिल्म्स ने ‘म्यूजिक स्कूल’ की घोषणा की, जिसमें इलैयाराजा का अनूठा संगीत है – शरमन जोशी और श्रिया सरन होंगे लीड

1 min


यामिनी फिल्म्स ने आज म्यूजिकल स्कूल की घोषणा की। इलैयाराजा द्वारा संगीतबद्ध किए गए इस म्यूज़िकल को ब्रॉडवे के कोरियोग्राफर एडम मरी कोरियोग्राफ करेंगे। पापा राव बियाला द्वारा लिखित और निर्देशित,  इस म्यूजिकल में शरमन जोशी, श्रिया सरन, सुहासिनी मुले, बेंजामिन गिलानी, प्रकाश राज, तेलुगु कॉमेडियन ब्रह्मानंदम, विनय वर्मा, ग्रेसी गोस्वामी और ओज़ू बरुआ नज़र आयेंगे। फिल्म जोधा अकबर में अपने काम के लिए मशहूर सिनेमैटोग्राफर किरण देवहंस पापा राव बियाला के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में शामिल हैं। इस म्यूजिकल का मुहूर्त 15 अक्टूबर को किया जायेगा।
12 गानों की ये लड़ी हमारी उस अकल्पनीय शिक्षा प्रणाली के दबाव के बारे में है जिसमें बच्चों को समीकरण रटवा कर उन्हें केवल डॉक्टर और इंजिनियर बनने का लक्ष्य सौंपा जाता है और इसमें खेल और कला के लिए पर्याप्त समय तक नहीं दिया जाता। हैदराबाद में स्थापित यह हास्य संगीत यात्रा निश्चित रूप से उन लोगों को पसंद आएगी जो प्यार करने, सपने देखने, हंसने और गाने की इच्छा रखते हैं। यह अपने खूबसूरत खुले आसमान और विशाल समुद्र तटों के साथ गोवा के भावों का भी जश्न मनाएगा।
अभिनेता शरमन जोशी कहते हैं कि,”  मुझे पापा राव की म्यूजिकल स्कूल का हिस्सा बनकर बेहद खुशी हो रही है। यह मेरी पहली बहुभाषी फिल्म है। इलैयाराजा के साथ पहली बार काम करने के लिए मैं उत्साहित हूं। मैं इस परियोजना का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित और खुश हूं। मैं श्रिया के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जिन्हें मैं व्यक्तिगतरूप से जानता हूं। मुझे इस शानदार सफर के शुरू होने का इंतजार  है। यह बहुत सारी भावनाओं के साथ एक अनूठा म्यूज़िकल है। “
अभिनेत्री श्रिया सरन कहती हैं, “यह एक सपना सच होने समान है। इलैयाराजा हमेशा से हम सभी के प्रेरणास्रोत रहे हैं। लंदन के इतने बड़े कोरियोग्राफर के साथ काम करना फिर से एक सपना साकार होने जैसा है। मैं जब भी लंदन जाती हूं मैं सबसे पाले सारे म्यूजिकल्स देखती हूं। मेरी दुआ कुबूल हुई। मैं एक कथक डांसर हूं और एक नया डांस फॉर्म सीखना रोमांचकारी होगा। मैं सचमुच इसके लिए तत्पर हूं। ऐसा लगता है जैसे मैं अपना सपना जी रही हूं। मैं बहुत धन्य और आभारी हूं।”
पापा राव बियाला कहते हैं, “एक फिल्म निर्माता के रूप में, मैस्ट्रो इलैयाराजा, ब्रॉडवे कोरियोग्राफर एडम मरे और छायाकार किरण देवहंस के साथ काम करना किसी सम्मान से कम नहीं है। म्यूज़िक स्कूल इस तथ्य को सेलिब्रेट करता है कि हम में से कई लोगों ने संगीत में सुकून पाया है। इसके गाने प्रेम और संगीत की खोज की एक रोमांचक कहानी को दर्शाते हैं। हम बेहद उत्साहित हैं कि इस दिल को छू जाने वाले म्यूजिकल के जरिए हम दर्शकों को थिएटर में मिलेंगे।”
  न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से पढ़ाई कर चुके पापा राव बियाला अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म “विलिंग टू सैक्रिफाइस” के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार और दो अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं। श्री राव कहते हैं कि इलैयाराजा द्वारा इस फिल्म के लिए म्यूज़िक तैयार करना हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है। उनका मानना है कि इलैयाराजा के गीतों और संगीत में इतनी क्षमता है कि उसने हॉलीवुड कोरियोग्राफर एडम मरी को इस परियोजना पर काम करने के लिए प्रभावित किया।
फिल्म में साउंड ऑफ़ म्यूज़िक के तीन गाने भी होंगे जिनका उपयोग स्थितिजन्य रूप से किया जायेगा।
Jyothi Venkatesh
SHARE

Mayapuri