यमराज और चित्रगुप्त ने अपने विद्यार्थियों के साथ मनाई प्राॅम नाइट

1 min


‘यम हैं हम‘ सब टीवी पर प्रसारित अपनी तरह का पहला दैवीय काॅमेडी शो है, जिसमें धरती पर यमराज-हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार मृत्यु के देवता और उनके भरोसेमंद सहयोगी चित्रगुप्त के रोमांच का वर्णन किया गया है। हास्यप्रद टीवी सीरीज में यमराज के विभिन्न प्रयासों के प्रदर्शन के अलावा मनुष्यों को उनकी रोजमर्रा की जिंदगी के विषय में विभिन्न सलाह दी जाती है और उन्हें जीने का सही ढंग सिखाया जाता है।

यमराज और चित्रगुप्त की नई नौकरी की शुरूआत इससे बेहतर नहीं हो सकती। अपनी नई नौकरियों को स्वीकार करने के बाद जल्द ही काॅलेज के प्रधानाध्यापक यमराज और चित्रगुप्त को फ्रेशर्स पार्टी आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंप देते हैं। वे विद्यार्थियों को इसमें भागीदारी करने और इसे एक सफल पार्टी बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। वे चाहते हैं कि विद्यार्थी अपनी जिंदगी में एक संतुलन बनायें, ताकि एक व्यक्ति के रूप में उनका समग्र विकास हो। वे ऐसे विद्यार्थी न बनें जो सिर्फ कैंटीन में समय बिताते हैं या फिर लाइब्रेरी के कीड़े होते हैं।
यमराज का मानना है कि सिर्फ नये-नये फैशन ट्रेंडों को अपनाने से ही हम कूल नहीं रहते, बल्कि हमें अपने भीतर की ऊर्जा को पहचानना चाहिये। उनके विचार सभी विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने और अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए फ्रेशर्स नाइट में शिरकत करने के लिए प्रेरित करते हैं। इससे काॅलेज में ढेर सारा उत्साह और रोमांच पैदा होता है। कुछ विद्यार्थी डांस करने की योजना बनाते हैं, तो कुछ नाटक करने और खेलों पर विचार करते हैं। इतने सारे रोमांच से भरपूर फ्रेशर्स नाइट खूब धमाल मचाने के लिए तैयार है।

Yamraj and Chitragupt having a blast at the fresher's party (2)
मानव गोहिल, जिन्होंने यमराज की भूमिका निभाई है, ने कहा, ‘‘जैसा हम सभी जानते हैं कि काॅलेज के दौरान सेलिब्रेशन हमेशा बेहतरीन होता है और हमारे नये ट्रैक में भी यह बात सच साबित होती है। फ्रेशर्स पार्टी का ट्रैक उत्साह एवं रोमांच से भरपूर है। मैंने विद्यार्थियों के साथ शानदार समय बिताया। सभी ने डांस पर बहुत सुंदर प्रस्तुति दी। मुझे लगा जैसे मैं पुराने समय में चला गया और यह बहुत अद्भुत था। मुझे भरोसा है कि दर्शक हमारे साथ खूब मजे करेंगे।
देखिये काॅलेज विद्यार्थियों की तरह यमराज और चित्रगुप्त की पार्टी को।
भारत का शानदार काॅमेडी शो देखें  ‘‘यम हैं हम‘‘ सोमवार से शुक्रवार, रात 10 बजे सिर्फ सब टीवी पर!

SHARE

Mayapuri