‘ये है मोहब्बतें’ के शूट में परेशानियां

1 min


टेलिविजन का सबसे लोकप्रिय और चर्चित शो ‘ये है मोहब्बतें’ को अपने शूट शेड्यूल के दौरान हाल ही में काफी रुकावटों का सामना करना पड़ा। शो अब सोमवार से रविवार बैक टू बैक प्रसारित हो रहा है जिसकी वजह से प्रोडक्शन हाउस को प्रसारण और एपिसोड के शूट के बीच में जरा भी वक्त नहीं मिल रहा।

शो के निर्माता फिलहाल शो का फोकस रिंकी मर्डर ट्रैक के पर्दाफाश पर लगा रहे हैं। प्रोडक्शन हाउस और चैनल इसे बेहतरीन ढंग से दिखाने के लिये अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन इसमें कास्ट और क्रू के सदस्यों की सेहत पर असर पड़ा है। हाल ही में पानी के नीचे और मगरमच्छ वाले सीक्वेंस के लिये कैमरा टीम के सदस्यों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि मुंबई के मौसम की वजह से एपिसोड का बैंक नहीं बन पाया था।

प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘‘पूरे सीक्वेंस के लिये क्रू को पानी के अंदर रह कर दिये हुये 10 घंटे में शूट पूरा करना था। हमारी शिफ्ट सुबह 7 बजे शुरू होकर रात के 3 बजे खत्म हुई क्योंकि इसे शूट में शाम के बीच का समय दिखाना था। मुंबई का तापमान अचानक गिर गया जिसकी वजह से टीम का हर सदस्या या तो बीमार पड़ गया या फिर किसी इंफेक्शन का शिकार हो गया। एपिसोड बैंक न होने की वजह से हमें एपिसोड डिलीवर करने और अपने स्वास्थ्य के बीच में झूलना पड़ रहा है।

इस वजह से हर एपिसोड को शूट करने में आमतौर से अधिक समय लग रहा है, कास्ट और क्रू के सदस्य बैक टू बैक शूटिंग कर रहे हैं और उन्हें जरा भी वक्त नहीं मिल पा रहा है। यह प्रोडक्शन हाउस के लिये भले नुकसान की बात हो, शो से जुड़े हर समर्पित सदस्य के लिये फख्र की बात है चाहे वह सहायक निर्देशक हो या फिर स्पाॅट ब्वाॅय।

SHARE

Mayapuri