सालों बाद महेश भट्ट ने खोला राज़, कहा मैं एक मुस्लिम मां की नाजायज औलाद हूं

1 min


0

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई लोग ऐसे हैं जो अपने पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ नहीं बताते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी है जिनकी ज़िन्दगी एक खुली किताब की तरह है उनमे से सबसे बड़ा नाम है महेश भट्ट जिनकी ज़िन्दगी कई बेहद विवादास्पद रही है. हाल ही में महेश भट्ट एक चैट शो में गए जहाँ उनसे उनकी ज़िन्दगी से जुड़े कुछ ऐसे सवाल पूछे गए जिसका जवाब अगर आलिया या पूजा भट्ट सुनेगी तो शायद हैरान हो जाएँगी। यही नहीं सवालों के जवाब देने से महेश कई तरह के सवालों के घेरे में भी आ गए हैं।

इस इंटरव्यू में महेश भट्ट ने ऐसी बातें बताई जो लोग कभी किसी से शेयर करने से भी डरते हैं। आईए आपको बताते हैं की ऐसे कौन से है वो सवाल जिनके महेश ने बड़ी ही बेबाकी से जवाब दिया।

आप कैसे पिता हैं?

‘मुझे नहीं पता कि पिता कैसा होता है । मेरे पास मेरे पिता की कोई यादें नहीं हैं । इसलिए मुझे नहीं पता कि एक पिता का क्या रोल होता है । मैं एक मुस्लिम मां की नाजायज औलाद हूं । जिन्होंने मुझे अकेले पाला । उनका नाम शिरिन मोहम्मद अली है।’

महेशनाम आपको किसने दिया?

‘मैंने अपनी मां से पूछा था कि मेरे नाम का मतलब क्या होता है । तब उन्होंने कहा था कि वो मेरे पिता से पूछकर बताएंगी क्योंकि उन्होंने ही मुझे ये नाम दिया । महेश मतलब होता है- महा-ईश । देवों के देव । लेकिन बचपन में मुझे ये भगवान बिल्कुल पसंद नहीं थे।’ महेश भट्ट ने बताया, ‘मेरे पिता का नाम नानाभाई भट्ट, जो मेरे लिए होकर भी नहीं थे। एक उनका सरनेम ‘भट्ट’ जरूर मेरी जिंदगी से जुड़ गया। जिसकी वजह से मैं आज महेश भट्ट बन पाया।’

हम बाप-बेटे के रिश्ते खराब थे लेकिन कभी खत्म नहीं हुए

आपके बेटे के साथ आपके कैसे रिश्ते हैं?

‘राहुल 3 साल का था जब मैं घर छोड़कर चला गया था । उसे इस बात का एहसास था कि मैं किसी और औरत के लिए घर छोड़कर जा रहा हूं। मैं इसे नकारूंगा नहीं । हम बाप-बेटे के रिश्ते खराब थे लेकिन कभी खत्म नहीं हुए।’पूजा के बारे में क्या कहना चाहेंगे?

पूजा कहीं ना कहीं मेंरी तरह हैं। उसके लिए मुश्किल है दिमाग से बात करना, लेकिन पूजा के साथ मेरा अलग है मेरे सभी बच्चों के मुकाबले।आलिया के बारे में क्या कहना चाहेंगे?

आलिया बहुत ही खूबसूरत हैं, लेकिन आलिया हमेशा अपने आप को बांध कर रखती हैं मेरे करीब होने के लिए।यही नहीं महेश भट्ट ने अपनी फिल्म ‘अर्थ’ से लेकर ‘जख्म’ तक में अपनी पर्सनल लाइफ को दिखाने की कईं बार कोशिश भी की है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.