ये रिश्ता क्या कहलाता है : जानें, मेकर्स ने क्यों किया इन कलाकारों को बाहर

1 min


ये रिश्ता क्या कहलाता है
yeh rishta

ये रिश्ता क्या कहलाता है : कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन लागू किया गया था. जिसके कारण हर इंडस्ट्री में मंदी पड़ी हुई थी. इससे टीवी सीरियल्स की शूटिंग पर भी असर पड़ा था. तभी तो हर चैनल पर पुराने शो को प्रसारित किया जाने लगा था. हालांकि जून  में महाराष्ट्र सरकार ने विचार-विमर्श कर प्रोड्यूसर्स को शूटिंग करने की इजाजत दी थी पर इसके साथ गाइडलाइन भी जारी किया था, जिसे फॉलो करना बेहद अनिवार्य था.

 10 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं कर पाएंगे काम

कोरोना वायरस गाइडलाइन के मुताबिक सेट पर 10 साल से कम उम्र के बच्चे काम नहीं कर पाएंगे. और ऐसे में ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के मेकर्स ने मैज और तन्मय ऋषि को इस सीरियल से बाहर कर दिया है. दरअसल तन्मय इस सीरियल में नायरा और कार्तिक के बेटे का किरदार निभा रहे थे, तो वहीं मैज वंश का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे थे.

जहां तक इन किरदारों की बात करे तो अब मेकर्स इन किरदारों के लिए 10 साल से ज्यादा के उम्र के बच्चों को कास्ट करने वाले हैं. दर्शकों के बीच यह सीरियल बेहद मशहूर है. तो आइए जानते है इस सीरियल के करेंट ट्रैक के बारे में. हाल ही में इस सीरियल में नायरा और कार्तिक एक बार फिर माता-पिता बने हैं. इसी बीच वे अपनी बेटी कायरा को भी घर लेकर आए है, इनकी जिम्मेदारी और भी बढ़ी है. बच्चों की देखभाल करने के साथ-साथ खुद के लिए भी टाइम निकालना, तो ऐसे में कार्तिक-नायरा का क्ववालिटी टाइम स्पेंड करना पहले से भी ज्यादा रोचक होगा. बीते एपिसोड में आपने यह भी देखा था कि मनीष की याददाश्त वापस लौट आई है. मनीष और दादी फैसला लेंगे कि कृष्णा को गोयनका हाउस से बाहर निकाला जाए.

कुछ हफ्ते पहले ही इस सेट के कुछ कलाकारों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसमें सचिन त्यागी, समीर, स्वाति चिटनिस का नाम शामिल था. इसरे बाद इन कलाकारों ने होम क्वारंटाइन कर लिया था. हालांकि अब ये कालाकार कोरोना के खतरे से बाहर हैं.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये