सोनी के ‘विघ्नहर्ता गणेश’ की लवीना टंडन ने कहा, “पीली साड़ी औरएकतारा हैं मीरा बाई की पहचान”

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो विघ्नहर्ता गणेश ने अपने दर्शकों को बार-बारकई खूबसूरत और सारगर्भित पौराणिक कहानियां दिखाई हैं। वर्तमान ट्रैक मेंजानी-मानी अदाकारा लवीना टंडन ‘मीरा बाई’ की भूमिका निभाती नजर आ रहीहैं। भगवान कृष्ण की एक समर्पित भक्त, मीरा बाई ने धार्मिक रूप से उनकी पूजाकी और उनका पूरा संसार कृष्ण के इर्द-गिर्द घूमता रहा।

इस शो में लवीना को पीले रंग की साड़ी में दिखाया जा रहा है और उनके साथपारंपरिक रूप से तार वाला एक वाद्य यंत्र है, जिसे ‘एकतारा’ कहा जाता है। शोमें लवीना ने अपने लुक को बड़ी खूबसूरती से संभाला है। उनका मानना है किइसमें सादगी ही सबकुछ है।

इस शो में पहनी गई साधारण पीली साड़ी और वाद्य यंत्र को लेकर लवीना टंडनकहती हैं, “मीरा बाई भगवान कृष्ण की सच्ची भक्त थीं, और उनके प्रति उनकीभक्ति हमेशा पवित्र थी। मैं चाहती थी कि मेरे पहनावे में भी वही गुण दिखाई दें।इस किरदार को उभारने के लिए, मैं पीले रंग की साड़ी के साथ गुंथे हुए फूलों केगहनों में नजर आ रही हूं। इस लुक को और विश्वसनीय बनाते हुए, मेरे पास’एकतारा’ नामक एक वाद्य यंत्र भी है, जिसे मीरा बाई बजाती थीं। मेरा मानना हैकि संवाद बोलने के साथ-साथ लुक भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकिवो एक किरदार को बढ़िया तरीके से सामने लाने में मदद करता है। विघ्नहर्तागणेश जैसे शो में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर मुझे बेहद खुशी महसूस होतीहै, जिसे बहुत-से लोग इतना पसंद करते हैं और देखते हैं।”

देखिए विघ्नहर्ता गणेश, हर सोमवार से शुक्रवार, शाम 6:30 बजे, सिर्फ सोनीएंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

SHARE

Mayapuri