यूडली फिल्म्स की ‘हामिद’ 1 मार्च 2019 को रिलीज़ होगी

1 min


यूडली फिल्म्स की पुरस्कार विजेता फिल्म ’हामिद’, जिसने दर्शकों और आलोचकों को समान रूप से प्रभावित किया है और भारत समेत विदेशों के कई फिल्म समारोहों में प्रशंसा हासिल की है, अब 1 मार्च, 2019 को भारत में इसका थिएट्रिकल रिलीज होगा.

अक्टूबर 2018 में स्टार के साथ जियो मामी 20 वें मुंबई फिल्म समारोह में विश्व स्तर पर ‘हामिद’ का प्रीमियर हुआ था. ऐजाज खान द्वारा निर्देशित ‘हामिद’ ने कश्मीर समस्या पर अपने सरल और अभिनव कदम से दर्शकों का दिल जीता था और यह वर्ष 2019 की मस्ट वाच मूवी बन गया है.

जैसे-जैसे रिलीज़ की तारीख़ नज़दीक आ रही है, निर्देशक ऐज़ाज़ ख़ान कहते हैं, “यह बहुत अच्छा एहसास है जब आप जानते हैं कि आपके मेहनत का नतीजा आखिरकार पूरा देश देखेगा. मैं इससे काफी उत्साहित हूं. यह एक महत्वपूर्ण कहानी है जिसे बताने की आवश्यकता है. निया के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करने के बाद, मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दर्शकों के दिलों को छू लेगी, जैसा कि इसने फेस्टिवल स्क्रीनिंग में प्रदर्शन किया है.”

सिद्धार्थ आनंद कुमार, वीपी – फिल्म्स एंड टीवी सारेगामा इंडिया और निर्माता, यूडली फिल्म्स कहते हैं, “ हामिद नाटकीय रूप से विस्थापित दो व्यक्तियों के जीवन के माध्यम से आशा और एकांत की तलाश पर एक फिल्म है. कश्मीर की जटिल भौगोलिक स्थिति इसे एक संवेदनशील और मनोरंजक कहानी बनाती है. विभिन्न प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, वह जबरदस्त रही है और फिल्म को दर्शकों के सामने प्रदर्शित करने के लिए हमें आत्मविश्वास मिला. दर्शकों के लिए प्रासंगिक सामग्री लाना ही यूडली फिल्म्स की आधारशिला है, और हामिद इसका एक बेहतर उदाहरण है.”

ऐजाज़ खान द्वारा निर्देशित  हामिद संघर्षरत कश्मीर में मानवीय स्थिति की नाजुकता का एक संवेदनशील चित्रण है. आठ वर्षीय हामिद अपने लापता पिता की तलाश में है, जिसके बारे में उसकी माँ कहती है कि वे अल्लाह के पास गए है. हामिद सीखता है कि 786 भगवान का नंबर है और वह कोशिश करता है कि वह अपने पिता के पास पहुंचे. अपने पिता के पुराने मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए वह आखिरकार एक सीआरपीफ जवान अभय से जुड जाता है, जिसे वह भागवान समझ लेता है. हामिद और अभय, राजनीति से अलग और अनजाने में ही सही एक दूसरे से जुड जाते है और कश्मीर की हिंसा के बावजूद एक दूसरे के जीवन को पूरा करने का रास्ता खोजते है.

फिल्म में एक युवा कश्मीरी लड़का ताल्हा अरशद रेशी है, जो हामिद का किरदार निभा रहा है. इसके अलावा, फिल्म में रसिका दुग्गल, विकास कुमार और सुमित कौल जैसे अन्य प्रतिभाशाली कलाकार भी हैं.

‘हामिद’ ने हाल ही में जयपुर में आयोजित राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (आरआईएफएफ) के पांचवें संस्करण में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किए. रसिका दुग्गल ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और एजाज खान ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये