जहीद कुरैशी ने फिल्म “लाइन्स” के लिए हॉलीवुड में बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीता

1 min


Hina Khan and Zaheed Qureshi

अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर जम्मू-कश्मीर को गौरवान्वित करने वाली एक और खबर सामने आई है, जिला पुंछ के फजलबाद इलाके का एक मध्यम वर्गीय परिवार में रहने वाले युवक ने यूएसए के टॉप फिल्म फेस्टिवल, एमआईएफएफ 20- मोंटगोमरी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल- 2020 में टॉप अवार्ड जीता है।

जहीद कुरैशी जो जम्मू और कश्मीर के पहले अभिनेता हैं जिन्होंने यूएसए में बेस्ट सुपोर्टिंग अवार्ड जीतकर एक इतिहास बनाया है।

ज्योति वेंकटेश

इस फिल्म को चार नॉमिनेशन भी मिले हैं

Hina Khan and Zaheed Qureshi

हिना खान के प्रशंसकों के लिए- ‘लाइन्स’ वही फिल्म है जिसके लिए हिना खान ने फर्स्ट लुक लॉन्च के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल में एंट्री ली थी और भारत को इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर प्राउड फील कराया था।

साथ ही इस फिल्म को चार नॉमिनेशन भी मिले हैं जिनमें बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट डायरेक्टर हुसैन खान, बेस्ट फिल्म और बेस्ट सुप्पोर्टिंग एक्टर ज़ाहिद कुरैशी शामिल हैं।

अंत फिल्म ने दो टॉप अवार्ड जीते है; एक बेस्ट एक्ट्रेस हिना खान और बेस्ट सुप्पोर्टिंग एक्टर ज़ाहिद कुरैशी ने सबसे बड़े प्लेटफार्मों में से एक में इंटरनेशनल सिनेमा के साथ प्रतिस्पर्धा की।

एमआईएफएफ 20- संयुक्त राज्य अमेरिका में मोंटगोमरी अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव टॉप फेस्टिवल में से एक है।

इस फिल्म में अनुभवी अभिनेत्री फरीदा जलाल भी हिना खान के साथ मुख्य भूमिका में है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता ज़ाहिद कुरैशी इस पुरस्कार को जीतते ही आश्चर्यचकित हो जाते हैं।

Hina Khan and Zaheed Qureshi

क्या ज़ाहिद अभी भी पुंछ के फ़ैज़लाबाद नामक गाँव में रह रहे हैं? के सवाल पूछने पर ज़ाहिद कहते है, “मेरे लिए अभिनय सांस लेने जैसा है, यह मेरी आत्मा में है और मैं बॉलीवुड में भूमिकाएं और संघर्ष पाने की दौड़ में शामिल नहीं हूं।

मेरे लिए मेरी कला ही मेरा अस्तित्व है, मैं बस बाहर जाकर इसे किसी दुकान में नहीं बेच सकता। अगर कोई मुझे लायक पाता है और मुझे कोई भूमिका करने के लिए कहता है तो मैं सम्मानित होता हूं और मैं इसे करता हूं।”

हिना खान जीत पर जाहिद कुरैशी को अपनी शुभकामनाएं और हार्दिक बधाई भेजती हैं, हिना कहती हैं, “मैं इस पुरस्कार को जीतने पर अपनी खुशी व्यक्त नहीं कर सकती, लेकिन मेरे लिए मैं बिल्ला (जाहिद कुरैशी) के लिए अधिक खुश हूं क्योंकि मैं उनके चरित्र को पसंद करती हूँ और उन्होंने इसे अच्छी तरह से किया हैं।”

यह फिल्म शक्ति सिंह और राहत काज़मी द्वारा निर्मित है। राहत काज़मी फ़िल्म्स, तारिक ख़ान फ़िल्म्स और ज़ेबा साजिद फ़िल्म्स द्वारा निर्मित है और फ़ेनाज़ के साथ एसोसिएशन में हिना खान के बैनर हीरो के फ़ार बेटर फिल्म्स, अल्फ़ा प्रोडक्शंस और असद मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित हैं।

अनु- छवि शर्मा


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये