ज़ी सिने लिट फेस्टिवल 21 से 25 जनवरी तक आयोजित

1 min


ज़ी समूह अपने “वसुधैव कुटुंबकम” के संदेश को सार्थक करते हुए प्रथम “ज़ी सिने लिट फेस्टिवल” का आयोजन करने जा रहा है। इस फेस्टिवल में फिल्मों से संबंधित साहित्य में रुचि रखने वालों से लेकर बेहतरीन फिल्में देखने के शौकीनों को एक नया मंच मिलेगा। इस फेस्टिवल में 2 स्टेट्स, 3 इडियट्स, द फाल्ट इन अवर स्टार्स  और अन्य ऐसी ही फिल्में प्रदर्शित की जाएगी जो किसी उपन्यास या पुस्तक की कहानी पर बनाई गई है। ये फेस्टिवल 21 से 25 जनवरी तक चलेगा और प्रतिदिन फिल्मों के 4 शो होंगे। इसका आयोजन आईनॉक्स पिंक स्क्वेअर माल, राजा पार्क जयपुर में किया जाएगा।

unnamed

ज़ी सिने लिट फेस्टिवल की घोषणा करते हए ज़ी के कॉर्पोरेट प्रमुख श्री रौलेंड लैंडर्स ने कहा कि “ हम इस बात से बेहत उत्साहित हैं कि इस ज़ी जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल के माध्यम से हम दुनिया की उन बेहतरीन फिल्मों का प्रदर्शन करेंगे जो किसी न किसी पुस्तक से प्रेरित होकर बनाई गई है। ज़ी ने हमेशा से ही नई नई प्रतिभाओं को मंच देने का प्रयास किया है, और इस आयोजन के माध्यम से भी हम नई प्रतिभाऔं को आगेआने क मौका देंगे। यह एक तरह से सभी फिल्म प्रेमियों के लिए ऐसा मौका होगा जहाँ वे एक ही छत के नीचे अपनी पसंद की शानदार फिल्में एक साथ देख सकेंगे।“

उन्होंने कहा कि “ इस फेस्टिवल को आने वालों सालों में और भी बड़े और बेहतर ढंग से आयोजित करने की प्रक्रिया जारी रहेगी, और इस फेस्टिवल को अन्य शहरों में भी आयोजित किया जाएगा। ये फेस्टिवल लेखकों को नई-नई कहानियों के साथ आगे आने का मौका तो देगा ही साथ ही उनकी कहानी पर ऐसी फिल्में बनेगी जो आम दर्शकों तक पहुँच सके। इससे एक फायदा यह होगा कि फिल्म निर्माताओं को भी अपनी पसंद की बेहतरीन पटकथाएँ मिलेगी।

इस फेस्टिवल में भागीदारी करने वालों को 20 जनवरी से प्रतिदिन प्रतिदिन ऑन लाईन प्रतियोगित के माध्यम से रोली बुक्स की बेहतरीन पुस्तकें और ला वोल्सा की ओर से एक शानदार बैग जीतने का मौका मिलेगा। फिल्म प्रेमियों को पिंक स्क्वेअर माल के फुड कोर्ट में फिल्म का टिकट दिखाने पर विशेष डिस्काउँट भी दिया जाएगा।

ज़ी सिने फेस्टिवल में प्रदर्शित की जाने वाली फिल्में-

अनुक्रमांक फिल्में
1 स्लमडॉग मिलीनेयर (अंग्रेजी)
2 द फाल्ट इन आवर स्टार्स (अंग्रेजी)
3 3 इडियट्स (हिंदी)
4 काई पो छे (हिंदी)
5 7 खून माफ़ (हिंदी)
6 आयशा (हिंदी)
7 2 स्टेट्स (हिंदी)
8 एज ऑफ़ टू मोरो (अंग्रजी)
9 द आवेंजर्स (अंग्रेजी)
10 आयरन मैन 3 (अंग्रेजी)
11 कैप्टेन अमेरिका- द फर्स्ट अवेंजर्स (अंग्रेजी)
12 द गिवर

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये