एकता कपूर ने लॉन्च किया नया टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’

1 min


तीन साल पहले ज़ी टीवी के दर्शकों ने खुली बांहों से अभि और प्रज्ञा का अपनी जिंदगी में स्वागत किया था और ‘कुमकुम भाग्य‘ को भारत का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला हिट टेलीविजन शो बनाया। इन दोनों के असाधारण रिश्ते से दर्शक बंधते चले गए और ये दोनों किरदार उनके दिलो में बस गए। ‘कुमकुम भाग्य‘ अब अपने 1000 एपिसोड्स पूरे करने की राह पर है लेकिन अभि और प्रज्ञा के प्यार की कहानी में अब भी बहुत कुछ देखना बाकी है। हालांकि ‘कुमकुम भाग्य‘ की एक कहानी में इतनी कहानियां हैं कि अब उन कहानियों के प्रति एक अलग नजरिया बन गया है। किसी भी कहानी को उसके बेहतरीन अंदाज में पेश करने वाली प्रोड्यूसर एकता कपूर ने इस शो में अनेक किरदारों को पेश किया है। हर किरदार अपने आप में रियल और अनूठा है और सबकी अपनी एक कहानी है। उनकी कमियां, उनकी अजीब आदतें, उनकी इच्छाएं और उनकी असुरक्षाएं दर्शकों को अपनी-सी लगती हैं। ऐसे में इस शो के इतने सारे किरदारों की दिलचस्प कहानियों को कहने के लिए अब एक नया शो आ रहा है। टेलीविजन के नं. 1 शो ‘कुमकुम भाग्य‘ के समांतर पेश किए जा रहे इस नए शो का नाम है ‘कुंडली भाग्य‘ जो इन्हीं किरदारों की एक नई दुनिया पेश करेगा, जो आपस में जुड़ी तो होंगी लेकिन दोनों की अपनी अलग कहानियां होंगी।

Ekta Kapoor

ज़ी टीवी पर 12 जुलाई से शुरू हो रहे और हर सोमवार से शुक्रवार रात 9.30 बजे प्रसारित होने जा रहे इस नए प्राइम टाइम फिक्शन शो में प्रज्ञा की दो बहनों – प्रीता और सृष्टि की कहानी होगी, जिसमें वे अपनी मां सरला से मिलती हैं। इसमें एक अमीर पंजाबी लूथरा परिवार से भी उनके संबंध दिखाए जाएंगे। लूथरा परिवार में बड़े बेटे रिषभ लूथरा की सेलिब्रिटी मैनेजमेंट फर्म है, जो अनेक सेलिब्रिटीज़ समेत अभि (कुमकुम भाग्य के शब्बीर अहलूवालिया) का भी म्यूजिक करियर संभालते हैं। उनके छोटे भाई करण लूथरा एक बेपरवाह और दिलफेक इंसान हैं, साथ ही एक बेहतरीन क्रिकेटर भी हैं। जब प्रीता, रिषभ, करण और सृष्टि की राहें टकराएंगी तो एक दिलचस्प कहानी जन्म लेगी जिसका नाम है ‘कुंडली भाग्य‘।

Anjum Fakih, Dheeraj Dhoopar, Shraddha Arya & Manit Joura

‘कुंडली भाग्य‘ में हैंडसम मनित जौरा, रिषभ का रोल निभा रहे हैं, जो एक जिम्मेदार और शांत स्वभाव के बड़े भाई हैं। वे रॉकस्टार अभि (शब्बीर अहलूवालिया) का करियर मैनेज करते हैं। वहीं उनके छोटे भाई और क्रिकेट स्टार करण लूथरा के रोल में हैं डैशिंग धीरज धूपर। खूबसूरत श्रद्धा आर्य इसमें एक मध्यम वर्ग की कामकाजी लड़की प्रीता का रोल निभा रही हैं जो काफी समझदार हैं और अपने मूल्यों में विश्वास रखती है। इसके ठीक विपरीत है उसकी छोटी बहन सृष्टि, जो बेपरवाह और जोश से भरी है। इस रोल को निभा रही हैं अंजुम फकीह।

Deepak Rajadhaksha

ज़ी टीवी के डिप्टी बिजनेस हेड दीपक राजाध्यक्ष कहते हैं, ‘‘ज़ी टीवी ने हमेशा नए फॉर्मेट के साथ प्रयोग किया और दर्शकों को हमेशा अनूठा एहसास कराया है। ‘पवित्र रिश्ता‘, ‘जोधा अकबर‘, ‘कुमकुम भाग्य‘ और ‘ब्रह्मराक्षस‘ जैसे शोज़ की सफलता के बाद हम एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ एक बार फिर हाथ मिलाकर बेहद खुश हैं। इसमें हम मिलकर अपनी तरह की अनूठी कहानी ‘कुंडली भाग्य‘ पेश कर रहे हैं, जो भारतीय टेलीविजन की सबसे बड़ी प्रेम कहानी ‘कुमकुम भाग्य‘ का एक समांतर टै्रक है। इसमें बिल्कुल नई दुनिया में नए किरदार होंगे। ‘कुंडली भाग्य‘ हमारे हिट प्राइम टाइम शो ‘एक था राजा एक थी रानी‘ की जगह प्रसारित किया जाएगा, जिसे भी दर्शकों ने शानदार प्रतिसाद दिया और इस शो ने सफलतापूर्वक दो साल पूरे किए।

Ekta Kapoor

बालाजी टेलीफिल्म्स की मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव डायरेक्टर एकता कपूर बताती हैं, ‘‘बालाजी टेलीफिल्म्स ने बीते दो दशकों में ज़ी टीवी के साथ मिलकर कुछ बेहतरीन सामग्री प्रस्तुत की है। अब ‘कुंडली भाग्य‘ के साथ भी हम दर्शकों को अपनी तरह का अनूठा शो पेश कर रहे हैं। यह एक बिल्कुल नया शो है, जिसकी कहानी पहले से चल रहे शो की छोटी-छोटी कहानियां से ली गई है। इसमें हम प्रज्ञा की बहनों – रीता और सृष्टि के साथ-साथ लूथरा ब्रदर्स – करण और रिषभ को प्रस्तुत कर रहे हैं। हमें यकीन है कि दर्शक इन सभी किरदारों को अपना प्यार देंगे, क्योंकि हमने सैकड़ों ऑडिशंस लेने के बाद हर किरदार के लिए एक सही चेहरा चुना है। किरदारों के लिहाज से देखा जाए तो इस शो को काफी मजबूती से लिखा गया है और इसकी दिलचस्प पटकथा सभी दर्शकों को बांधे रखेगी।‘‘

‘कुंडली भाग्य‘ शुरू हो रहा है, सोमवार 12 जुलाई से रात 9.30 बजे, और इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार, सिर्फ ज़ी टीवी पर होगा।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये