ये हीरोइने हुई है अपने पति की पिटाई की शिकार

1 min


घरेलु हिंसा सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी होती है। ऐसे ही कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियां है जो घरेलू हिंसा का शिकार हुई।

जीनत अमान

सफल अभिनेत्री व मॉडल रह चुकी जीनत अमान की जिन्दगी में उतार-चढाव की शुरूआत तब हुई जब उनकी शादी संजय खान से हुई पर इस शुरुआत का अंत भयानक रहा। पहले तो जीनत अमान पति द्वारा दुर्व्यवहार से तंग थी पर धीरे-धीरे दुर्व्यवहार मार-पिटाई में बदल गयी। इन सारी घटनाओ के बाद जीनत अमान के आखों मे एक डर दिखाई देने लगा था। उन्हे इस कदर पिटा जाता कि उनके शरीर पर चोट के निशान साफ-तौर पर दिखते था। इसके बाद इनकी शादी मजहर खान से हुई पर अफसोस वह  फिर से घरेलू हिंसा की शिकार हुई। जीनत अमान ने तलाक की अर्जी दे दी थी पर उसी वक्त मजहर खान के गुर्दे खराब होने के कारण मौत हो गयी।

09d14409ec993a893bd675ff18b0e945

रति अग्नीहोत्री

“एक दूजे के लिए”,”कुली”, “शौकीन”, जैसी सुपरहिट फिल्मों मे काम कर चुकी रति अग्नीहोत्री की असल जिंदगी इन फिल्मों की तरह हिट साबित नहीं हुई। अपने पति अनिल विरवानी के घरेलू हिंसा से इतना तंग आ गयी कि  एफ.आईआर दर्ज करवा दी। रति अग्नीहोत्री ने घरेलु हिंसा को तब तक बर्दाश्त किया जब तक उनके अंदर सहने की क्षमता थी फिर उन्होने फैसला किया कि खुद को इस शादी से अलग करना ही ठीक होगा।

31-1427803793-rati-agnihotri-in-white-saree

युक्ता मुखी

मिस वर्ल्ड रह चुकी युक्ता मुखी भी जिंदगी में घरेलु हिंसा का शिकार रह चुकी हैं। उन्होने अपने पति प्रिंस तुल्ली के अत्याचार से तंग आकर पुलिस स्टेशन गई व  मार-पिटाई के घरेलु हिंसा का आरोप लगाया साथ ही शिकायत भी दर्ज कराई।

M_Id_399664_Yukta_Mookhey

श्वेता तिवारी

भोजपुरी व टी.वी एक्ट्रैस श्वेता तिवारी की 14 साल की शादीशुदा जिंदगी तब उथल-पुथल हुई जब उन्होनें अपने पति राजा के खिलाफ कोर्ट में हिंसा की शिकायत की साथ ही यह भी बताया कि उनका पति रोज शराब पीकर आता व गंदी-गंदी गालिया देता व मारता-पिटता था। श्वेता तिवारी नें अनेको बार पुलिस स्टेशन जाकर राजा के खिलाफ शिकायतें दर्ज करायी थी अन्त में उन्होंने  राजा से तलाक ले लिया।

shweta tiwari-82645

दीपशिखा

बॉलीवुड फिल्मों में अपने नेगेटिव किरदारो से लोकप्रिय हुई दीपशिखा की रियल लाइफ भी एक मोड पर आकर नेगेटिव हो गई। 2012 में दीपशिखा की शादी केशव से हुई। यह उनकी दूसरी शादी थी तथा पहले पति से उनके दो बच्चे भी थे। उन्होने आरोप लगाया कि केशव उन्हे व उनके बच्चों को जान से मार देगा। दीपशिखा को बहुत बार तानो व मार-पिटाई से गुजरना पडा। फिर उन्होने अपनी आवाज बुलंद कर हिंसा के खिलाफ पुलिल स्टेशन में शिकायत दर्ज की।  

deepshika_ (1)

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये