ज़िन्दगी ने जनवरी 2015 में 5 नये शोज़ के प्रसारण की घोषणा की

1 min


ज़िन्दगी चैनल ने अपने शोज के ज़रिये पाकिस्तानी के नामचीन कलाकारों को भारतीय टेलीविजन पर पेश करेगा। ज़िन्दगी, भारत का एकमात्र प्रीमियम हिन्दी चैनल, पर इस महीने पांच नये शोज का प्रसारण प्रारंभ किया जा रहा है। ये ऐसे शो हैं, जिनकी कहानियों में ताज़गी है, इनके पेश करने का अंदाज नया है और कलाकारों का अभिनय सशक्त है, जो दर्शकों को अपने साथ जोड़ पाने में पूरी तरह सक्षम हैं। इस चैनल पर इस महीने ‘पिया रे’ 7 जनवरी, ‘ख्वाहिशें’ 7 जनवरी, ‘माया’ 12 जनवरी, ‘मौसम’ 20 जनवरी, ‘इजाज़त’ 20 जनवरी को इन सबका प्रसारण शुरू किया जायेगा। प्रत्येक शो की कहानी अपने आप में खास है। इसकी यही खासियत दर्शकों को आकर्षित करेगी। इस महीने जि़ंदगी के ज़रिये जिन पाकिस्तानी कलाकारों का भारतीय टेलीविजन पर आगमन हो रहा है, उनमें अमीना शेख, समन बलूच, मोहिब मिर्जा, आदिल हुसैन, हुमायूं सईद, हुमैना मलिक और दिग्गज कलाकार समीना पीरज़ादा और जावेद शेख शामिल हैं।

image002

पिया रे का प्रसारण 7 जनवरी से रात 8 बजे शुरू होने जा रहा है। पिया रे एक खूबसूरत प्रेम कहानी है, जिसमें प्यार, शादी, संबंधों की नज़ाक़त, त्याग और इक़रार को दिखाया गया है। यह एक दंपत्ति फैज़ल और उज़ाला की कहानी है, जो बचपन से ही एक दूसरे से बेइंतहां प्यार करते हैं और उज़ाला के पिता के काफी विरोध के बावजूद आखिरकार निक़ाह कर लेते हैं। इस कहानी में दिखाया गया है कि वास्तव में शादी का मतलब मुश्किल समय और अच्छी-बुरी सभी कठिन परिस्थिति में एक-दूसरे का साथ देना है। पिया रे में चर्चित कलाकार अमीना शेख मात, इश्क गुमशुदा और आइना दुल्हन का में अभिनय कर चुकीं और आदिल हुसैन मेरा नसीब में अभिनय कर चुके प्रमुख भूमिकाओं में नजर आयेंगे। ख्वाहिशें का प्रसारण 7 जनवरी से रात 830 बजे शुरू होगा। इसमें एक लड़की- अजिया की कहानी दिखाई गई है। अजिया का भी अधिकतर आम लड़कियों की तरह एक ख्वाब है कि उसके सपनों का राजकुमार घोड़े पर सवार होकर आयेगा और अपने घुटनों पर बैठकर उसका हाथ मांगेगा। उसे एक उज्जवल और खूबसूरत भविष्य की उम्मीद है, जो कि उसके मौजूदा मध्य वर्गीय स्तर से काफी अलग है। उसका मौजूदा जीवन दुर्भाग्य एवं दुःख से भरा है। लेकिन क्या उसकी तक़दीर करवट लेगी और उसका ख्वाब सच हो पायेगा? शो में अजिया खान कही अनकही और मोहिब मिर्जा ये शादी नहीं हो सकती प्रमुख किरदार निभाते नजर आयेंगे।


image005

माया का प्रसारण 12 जनवरी से रात 10.15 बजे ज़िन्दगी पर शुरू किया जायेगा। यह दो बहनों के प्रेम की एक अनूठी दास्तां है, जिसमें एक परिवार को शक्ति देने और साथ-ही-साथ कमजोर करने की शक्ति है। इसकी शूटिंग मुरी की खूबसूरत वादियों में की गई है। माया एक ताजगीपूर्ण और आनंददायक कहानी है। इसमें दो बहनों माया और ज़रमीना की कहानी दिखाई गई है। कहानी ज़रमीना के नजरिये से आगे बढ़ती है, जो अपनी बहन माया और उसके साथ अपनी ज़िन्दगी की दास्तां बयां कर रही है। बचपन में मां के गुजरने के बाद दोनों बहनें एक-दूसरे के बेहद करीब आ गईं और एक-दूसरे की पूरक बन गईं। माया चुलबुली और मुखर होने के साथ ही साथ संवेदनशील एवं बेहद प्यारी है, जबकि ज़रमीना परिपक्व और जिम्मेदार लड़की है। हालांकि, माया से जुड़ा परिवार का एक राज सामने आता है, जिससे दोनों बहनों के बीच का रिश्ता टूटने का खतरा है। क्या माया इस चुनौतीपूर्ण समय का सामना कर पायेगी और मजबूत बन पायेगी? शो में नई अदाकारा नीलम मुनीर और एनी जफरियास दो बहनों का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा दानिश तैमूर काश मैं तेरी बेटी ना होती और जावेद शेख जिंदगी गुलजार है भी प्रमुख किरदार निभाते नजर आयेंगे।

image007

मौसम का प्रसारण 20 जनवरी से रात 9 बजे शुरू होगा। इस धारावाहिक के ज़रिये चर्चित पाकिस्तानी अदाकारा – सनम बलूच का अभिनय की दुनिया में पदार्पण हो रहा है। सनम पहली बार दोहरी भूमिका निभा रही हैं। मौसम दो पीढि़यों के प्यार और बलिदान की कहानी है। पहली पीढ़ी के प्रेमियों में रोशन आरा और मंसूर शामिल हैं, जबकि दूसरी पीढ़ी में मोमिन और सितारा शामिल हैं। इनके प्यार के लिये परीक्षा की घड़ी है और उनके संबंधों की किस्मत को दिखाया जायेगा। क्या रोशन और मंसूर के प्यार को जिस दर्द और बाधा से गुजरना पड़ा है, वैसा ही अंजाम सितारा और मोमिन के प्यार का भी होगा या प्रेम की जीत होगी? रोशन और सितारा की भूमिका में सनम बलूच नजर आयेंगी।

image009

सनम इससे पहले जिंदगी पर धूप छांव और नूरपुर की रानी में अभिनय कर चुकी हैं। ज़िन्दगी पर 20 जनवरी से रात 9.30 बजे शुरू हो रहे धारावाहिक इजाज़त में प्यार और धोखे की कहानी दिखाई गई है। इजाज़त एक फिल्म निर्देशक साहिल और उसकी राइटर पत्नी सीप की कहानी है। साहिल और सीप एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। उनका रिश्ता इतना गहरा है कि सीप एक आगामी फिल्म के लिये अपने पति की सपनों की एक महिला-दिया की कहानी दिखती है। साहिल फिल्म में दिया का किरदार निभाने वाली लड़की की तलाश कर रहा है और आखिरकार उसकी मुलाकात परेज से होती है, जो कि उसकी जिंदगी बन जाती है।

Ijaazat

सीप इससे बेहद दुखी है और वह अपनी बेस्ट फ्रेंड बेहराम से मदद मांगती है। क्या सहिल और सीप का प्यार इस परीक्षा को पार कर पायेगा? इजाज़त में साहिल की भूमिका हुमायूं सईद इश्क गुमशुदा और सीप की भूमिका भारतीय मूल की अभिनेत्री दीप्ति गुप्ता निभायेंगी। अदनान सिद्दिकी, बेहराम मेरे कालित मेरे दिलदार और हुमैना मलिक, परेस का किरदार निभाते नजर आयेंगे।

अपने पसंदीदा चैनल जिंदगी के साथ नये साल का जश्न मनायें और 7 जनवरी से दिल को छू लेने वाली कहानियां देखें!

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये