चैनल जिंदगी के सभी पाकिस्तानी शोज बंद उनकी जगह आएंगे ये नए शोज

1 min


बीते दिनों जम्मू कश्मीर के उरी इलाके में हुए आतंकी हमले के बाद हर भारतीय पाकिस्तान को बायकट करने की बात कर रहा है चाहे वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों के काम को लेकर हो यह जिंदगी चैनल पर आ रहे पाकिस्तानी सीरियल की हो। लेकिन इसे लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री दो भागों में बांटा हुआ कोई पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर पक्ष में है तो कोई विपक्ष में है। लेकिन हाल ही में चैनल जिंदगी के लिए आयोजित समारोह में चैनल ने पाकिस्तानी सीरियलों को बंद करके उनकी जगह नए सीरियल लाने की घोषणा कर दी है। इतना ही चैनल ने टैग लाइन ‘जोड़े दिलों’ को भी बदल कर ‘ये लम्हा ही है जिंदगी’ कर दी है।

जी ग्रुप के चेयरमेन की प्रतिक्रिया

जी ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चन्द्रा ने इस मौके पर कहा कि यह फैसला किसी व्यक्ति विशेष या पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ नहीं है। हमें भारतीयता और मानवीयता के नाते और अपने दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला करना पड़ा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें यह कदम उठाना पड़ा लेकिन अब यह जरूरी हो गया था।   सुभाष चन्द्रा ने आगे कहा कि हम चाहते कि हमारे देश में रहकर काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकार अपने देश या वहां की सरकार के खिलाफ कुछ बोलें। हम तो सिर्फ इतनी ही उम्मीद करते हैं कि वे कम कम इस तरह के आतंकी हमलों की निंदा तो करते, भारतीय लोगों के प्रति थोड़ी संवेदनशीलता तो दिखाते, मगर उन्होंने वह भी नही किया। चन्द्रा ने बताया कि हमारे पास अब भी 3000 घंटे के पाकिस्तानी शोज बाकी है और उनके लिए हम 60 करोड़ का पेमेंट भी पहले ही कर चुके हैं, मगर हमारे दर्शकों और देश के आम नागरिकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने अब उन शोज को न दिखाने का फैसला किया है।     zindgi-channel

चैनल जिंदगी के नए शोज की लॉन्चिंग पर बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने भी पाकिस्तानी कलाकारों पर निशाने साधते हुए कहा कि जब पेशावर के स्कूल में आतंकी हमला हुआ था, तो मैंने और मेरे मुल्क ने सार्वजानिक तौर उसकी कड़ी निंदा की थी और इतना ही नही निंदा करते हुए आतंकियों को एक ओपन लैटर लिखकर चुनौती भी दी थी। मगर उसके बाद जब मैंने वहां के एक लिटरेचर फेस्टिवल में जाना चाहा, तो मुझे वीजा नहीं दिया गया।   अनुपम खेर से जब पूछा गया कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में भारत छोड़ देने की धमकी को आप कैसे देखते हैं तो अनुपम ने कहा कि कला को सरहदों में नहीं बांधा जा सकता। अनुपम ने कहा कि कला को बांध तो नहीं सकते लेकिन वो उरी हमले के बाद वो पाकिस्तानी भारत में रह रहे कलाकारों के रवैये से खुश नहीं हैं, पाकिस्तानी कलाकारों को उरी हमले की सार्वजनिक तौर से निंदा करनी चाहिए थी। अनुपम खेर ने कहा कि पाकिस्तान के कलाकार अपने देश की निंदा नहीं कर सकते लेकिन आतंकवाद की तो कर सकते हैं। हमने हमेशा अपनी मित्रता और अच्छाई दर्शाई है।  अनुपम ने कहा, “पाकिस्तान के कई लोग काफी अच्छे और बेहतरीन मेजबान हैं, लेकिन जब बात हमारे देश और हमारे जवान की आती है तो मैं कूटनीतिज्ञ नहीं हो सकता। मैं अपने देश के प्रति पक्षपाती है।” अनुपम ने कहा कि वह अपने देश के प्रति पक्षपाती हैं, क्योंकि आज अगर वह अपने सपने सच कर पाएं हैं तो केवल इसलिए कि वह एक भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि वह एक भारत के एक अंतर्राष्ट्रीय अभिनेता हैं। अभिनेता ने कहा कि लोगों को यह दर्शाना काफी जरूरी है कि कलाकार इस देश में काम करने का मौका पाकर काफी खुश हैं और शुक्रगुजार हैं और वे भारतीय जवानों पर हुए आतंकवादी हमले की आलोचना करते हैं।

Subhash Chandra, Anupam kher
Subhash Chandra, Anupam kher

जिंदगी पर आएंगे ये 6 नए शोज 

भारतीय दर्शकों को पहली बार पाकिस्तानी टीवी शोज से रूबरू करवाने वाले जिंदगी चैनल पर आ रहे पाकिस्तानी शोज अब टेलिकास्ट नही किए जाएंगे इन शोज को पूरी तरह से बंद कर दिया गया और इन शोज के बदले चैनल जिंदगी ने नए शोज को लॉन्च किया। यह 3 अक्टूबर से प्रसारित होंगे।

1. ख्वाबों की जमीन पर – इस शो को अनुपम खेर ने प्रोड्यूस किया हैं बता दें कि पहली बार अनुपम ने छोटे पर्दे के लिए किसी फिक्शन शो को प्रोड्यूस किया है। इस शो में एक नौजवान के फिल्मों में काम करने के सपने और उसकी पर्सनल वैल्यूज के बीच द्धंद्ध को दिखाया जाएगा

2. लिटिल हार्ट – इस में दिखाया जाएगा कि कैसे एक बच्चा हमेशा आपस में लड़ते रहने वाले अपने माता-पिता की जिंदगी को बदलने में अहम भूमिका निभाता है।

3. टीवी के उस पार – यह एक कॉमेडी शो जिसमें टीवी सीरियल को एक ऑब्सेस्ड एक महिला और उसकी इन हरकतों से परेशान एक बेटे की कहानी हैं।

4. तेरी मेरी जोड़ी – यह गुजराती लड़की और पंजाबी लड़के की लव स्टोरी पर आधारित शो है।

5. अगर तुम साथ हो – यह हमारे समाज में मौजूद क्लासेस डिफरेंसेज पर आधारित है, जिसमें एक आईएएस की बेटी को एक मिडिल क्लास लड़के से प्यार हो जाता है।

6. फोरिया सीजन 2 – यह टार्किश लव स्टोरी पर आधारित शो होगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये