नया फिक्शन ड्रामा शो जिंदगी वीन्स

1 min


लोग कहते हैं कि जब भी कोई कशमकश हो, तो अपने दिल की सुनें। लेकिन यदि आप 23 वर्षीय डाॅक्टर हैं जिस पर अनजान जिंदगियों को बचाने की जिम्मेदारी है, तो यह फैसला अक्सर आसान नहीं हो पाता है। चिकित्सा जगत की बारीकियों और एक युवा हार्ट स्पेश्यलिस्ट की यात्रा ने बिंदास के एकदम नये शो ‘जिंदगी विन्स‘ की पृष्ठभूमि तैयार की है।
Zindagi Wins - Sara Khan
युवा चेहरों और नई कहानी के साथ, युवा मनोरंजन चैनल ने ‘उद्देश्यपूर्ण कार्रवाई में सक्षम बनने‘ के रूप में खुद को पेश करने की पूरी तैयारी कर ली है। चैनल ने अपने आगामी फिक्शन ड्रामा के साथ अभी तक अनछुई सीमा में विस्तार करने की दिशा में कदम उठाया है। शो में अस्पताल के अंदर चलने वाली कहानी को दर्शाया गया है जिसमें डाॅक्टर अनजान लोगों की जिंदगी बचाने में जुटे रहते हैं। इसी समय, वे अपनी भावनात्मक रूप से जटिल जिंदगियों को भी जीने का प्रयास करते हैं। ‘जिंदगी विन्स‘ में अबिगेल पांडे, सारा खान और किरण श्रीनिवास ने अभिनय किया है और इसका प्रसारण बिन्दास पर 21 फरवरी, 2015 से प्रत्येक शनिवार शाम 7.00 बजे किया जायेगा।
Actors Abigail Pande (L) and Sara Khan (R) at the launch of bindass' new show 'Zindagi Wins' They will be playing lead characters Dr. Alia and Dr. Malvika respectively on the show 1
‘जिंदगी विन्स‘ में दो प्रमुख कलाकारों डाॅ. आलिया (अबिगेल पांडे द्वारा अभिनीत) और डाॅ. मालविका (सारा खान द्वारा अभिनीत) की कहानी दिखाई गई है जिन्होंने इस नेक पेशे में अपनी जिंदगी को न्यौछावर कर दिया। शो इन युवा डाॅक्टरों की दिन-प्रतिदिन की यात्रा पर ले जायेगा। इसमें युवाओं की पेशवराना एवं निजी जिंदगी में घटने वाली घटनाओं का चित्रण किया जायेगा। आॅपरेशन टेबल पर किसी मरीज को लगभग खो देने की चुनौती से लेकर, प्यार में पड़ने के साथ-साथ अपने पेशे का सम्मान एवं गरिमा बनाये रखने के लिए किये जाने वाले प्रयासों में, इन डाॅक्टरों को हमेशा एक चैराहे का सामना करना पड़ता है। हालांकि, यही रास्ता उन्हें विजेता बनकर उभरने और समाज में अंतर लाने के लिए अधिक दृढ़ संकल्पित बनाता है।
Abigail Pande at the launch of Zindagi Wins
एक डाॅक्टर की जिंदगी की मुसीबतों एवं पीड़ाओं से जुड़े एक नये दृष्टिकोण के माध्यम से, शो में उनकी जिंदगी और भावनाओं का उत्सव मनाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके साथ ही आज के युवा पेशेवर डाॅक्टरों की रोजमर्रा की परिस्थितियों पर भी फोकस किया जायेगा। यह एक ऐसी कहानी है जो अत्यधिक भरोसे, साहस एवं जुनून की मानवीय कहानियों का वर्णन करती है। इस शो के जरिये, बिंदास एक बार फिर अपने लगातार बढ़ रहे दर्शकों के लिए प्रासंगिक विषयवस्तु लेकर आया है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये