जोया अख्तर, अनुपम खेर, अनुराग कश्यप को मिला ऑस्कर का आमंत्रण

1 min


zoya_anupam_anurag

फिल्ममेकर जोया अख्तर, अनुराग कश्यप, रितेश बत्रा और इनके साथ ही साथ दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर  भी उन 842 कलाकारों और कार्यकारियों में शामिल हैं, जिन्हें अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स और साइंसेज के सदस्यों के रूप में आमंत्रित किया गया है। ऑस्कर के आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, आमंत्रित लोगों ने थिएट्रिकल मोशन पिक्चर्स में अपने योगदान से अपनी पहचान बनाई है।

साल 2019 के इस वर्ग में 50 प्रतिशत महिलाएं होंगी, 29 प्रतिशत अश्वेत लोग होंगे जो 59 देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे। जो इस निमंत्रण को स्वीकार करेंगे केवल वे ही 2019 में अकादमी के सदस्य के रूप में चुने जाएंगे।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘देव डी’ के निर्देशक कश्यप ने इस आमंत्रण को स्वीकारते हुए ट्वीट किया : “हैशटैग वी आर द एकेडमी।”

अभिनेत्री आर्ची पंजाबी भारतीय मूल की एक ब्रिटिश अभिनेत्री हैं और ‘ए माइटी हार्ट’ और ‘बेंड इट लाइक बेकहम’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकीं हैं। आर्ची को भी अकादमी में शामिल होने का आमंत्रण भेजा गया। इसके साथ ही इसमें निशा गनतरा भी शामिल हैं जो भारतीय मूल की एक कनाडाई अभिनेत्री, फिल्म निर्देशक, फिल्म निर्माता और पटकथा लेखिका हैं।

आर्ची पंजाबी ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा : “अकादमी का हिस्सा बनना वाकई में सम्मान की बात है! आपका धन्यवाद। गुनीत मोंगा, अली फजल और रीमा कागती उनमें से हैं जिन्होंने नए आमंत्रित लोगों को बधाई संदेश भेजे हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये