Ode to My Beloved रबींद्रनाथ टैगोर की 163वीं जयंती मना रहा है

#Odetomybeloved के साथ रवीन्द्र संगीत की मनमोहक दुनिया में गोता लगाएँ, एक नया वाद्य एल्बम जिसमें रवीन्द्रनाथ टैगोर की पाँच रचनाएँ और राग तिलक कामोद पर एक पारंपरिक शास्त्रीय टुकड़ा शामिल है...

New Update
Ode To My Beloved
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

#Odetomybeloved के साथ रवीन्द्र संगीत की मनमोहक दुनिया में गोता लगाएँ, एक नया वाद्य एल्बम जिसमें रवीन्द्रनाथ टैगोर की पाँच रचनाएँ और राग तिलक कामोद पर एक पारंपरिक शास्त्रीय टुकड़ा शामिल है, जिसे कृष्णा कयाल द्वारा प्रस्तुत किया गया है। ब्लूपर हाउस प्रोडक्शन और सयानदीप रॉय, मेघदुत रॉयचौधरी और सत्रजीत सेन द्वारा निर्मित। यह संगीत अनुभव, बार्ड को उनकी 163वीं जयंती पर श्रद्धांजलि, प्रेम, लालसा और इच्छा के शाश्वत विषयों की खोज करता है। सत्रजीत सेन द्वारा परिकल्पित, सुभोजित घोष द्वारा निर्मित और सयानदीप रॉय द्वारा संगीतबद्ध, यह संगीतमय अनुभव इस संगीतकार को उनकी 163वीं जयंती पर श्रद्धांजलि के रूप में प्रस्तुत किया गया है। सयानदीप ने इस अवसर को एक चुनौती के रूप में और खुद को संगीतमय रूप से व्यक्त करने के लिए लिया। कोई भी व्यक्ति मंडोला को सुनेगा और उन भावनाओं का अर्थ खोजेगा जो वे महसूस करेंगे। इससे श्रोताओं को एक अनोखा अनुभव मिलेगा। आइए इस अविस्मरणीय यात्रा में विशेष रूप से सलीम सुलेमान म्यूजिक के यूट्यूब चैनल और सभी ऑडियो प्लेटफॉर्म पर शामिल हों।

इन उत्कृष्ट वाद्ययंत्रों के साथ जारी किया गया कालातीत "भालोबेशे शोखी" की एक विशेष दृश्य व्याख्या है। सत्रजीत सेन और ऋचा शर्मा अभिनीत, यह संगीत वीडियो हानि, प्रेम और शोक के विषयों को स्क्रीन पर लाता है। और चेतना शैली कथा की एक मंत्रमुग्ध रूपक धारा के माध्यम से, मांस और रक्त के नश्वर क्षेत्र में भावनाओं की अमरता में टैगोर की गहरी आस्था।

रवीन्द्रनाथ टैगोर की विरासत बंगाल से कहीं आगे तक फैली हुई है। वह साहित्य में नोबेल पुरस्कार (1913) जीतने वाले एकमात्र गैर-यूरोपीय हैं, और उनकी रचनाओं को दुनिया भर के संगीत प्रेमियों द्वारा सराहा जाता है। यह वाद्य प्रस्तुति उनके काम पर एक नया दृष्टिकोण प्रदान करती है, वैश्विक दर्शकों को उनकी गहन भावनाओं से जुड़ने के लिए आमंत्रित करती है।

इस मौके पर एक्ट्रेस ऋचा शर्मा ने कहा,

"मैं इस परियोजना का हिस्सा बनकर अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहा हूं जो रवींद्रनाथ टैगोर के कालजयी कार्यों का जश्न मनाता है। यह विशेष रूप से संतुष्टिदायक है कि संगीत सलीम सुलेमान द्वारा लॉन्च किया गया था। हम सत्रजीत के प्रति कृतज्ञ हैं, जिनकी दूरदर्शिता और पहल से यह संपूर्ण परियोजना संभव हो सकी।"

Ode To My Beloved

सत्रजीत सेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा,

"रवीन्द्रनाथ टैगोर के संगीत ने हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखा है। 'ओड टू माई बिलव्ड' का निर्माण एक ताजा वाद्य लेंस के माध्यम से उनकी रचनाओं के भीतर भावनाओं की गहराई का पता लगाने का एक तरीका था। मैं इस दृष्टिकोण को जीवन में लाने के लिए प्रतिभाशाली कलाकारों की इस टीम का आभारी हूं। हम टैगोर की कालजयी रचनाओं की इस अनूठी वाद्य व्याख्या को प्रदर्शित करने के लिए अपना मंच प्रदान करने के लिए सलीम सुलेमान के विशेष रूप से आभारी हैं।"

टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती गीत की कथा को संतुलित करना और साथ ही रवीन्द्रनाथ द्वारा हमें दी गई व्याख्याओं के विशाल महासागर का पता लगाना था। निर्देशक ऋत्विक सिन्हा, अर्घ्य कयाल के साथ स्वयं अवधारणा लेखक होने के नाते उनके सामने एक चुनौती थी। सत्रजीत सेन के समर्थन और विश्वास के साथ उनके संयुक्त प्रयास ने उन्हें अपने विचारों को प्रवाहित करने का अवसर दिया।

Ode To My Beloved

अनिक चटर्जी के नेतृत्व में सिनेमैटोग्राफी टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि दर्शकों को प्रत्येक फ्रेम को देखकर खुशी होगी, रंगों, अद्वितीय प्रकाश व्यवस्था और कोरियोग्राफी का उपयोग करने में कामयाबी हासिल की है। उनकी शिल्प कौशल दर्शकों को एक छोटी सी बौद्धिक रिक्तता छोड़ते हुए गीत से समानांतर चित्रण करने की अनुमति देगी, एक ऐसी रिक्तता जिसके बारे में दर्शक आश्चर्यचकित होंगे और अपने लिए भरेंगे। रचित चित्र दर्शकों को अपनी कहानी गढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे जबकि रवीन्द्रनाथ टैगोर की भावनाएँ बरकरार रहेंगी। पृष्ठभूमि में सायनदीप रॉय के मंडोला के साथ, अनुभव बढ़ जाता है। एक लेंस के माध्यम से टैगोर के सार को खोजने का यह प्रयास एक ब्लूपरहाउस स्टडीज़ उद्यम है, जो कृष्णा कयाल द्वारा प्रस्तुत और सयानदीप रॉय, मेघदुत रॉयचौधरी और सत्रजीत सेन द्वारा निर्मित है।

इस वर्ष की रवीन्द्र जयंती पर, एक ऐसे कलाकार की दुनिया में गहराई से उतरने के लिए तैयार रहें, जिनकी साहित्यिक कृतियाँ समय से परे हैं। मानव व्यवहार के बारे में रवीन्द्रनाथ की समझ और समझ की तुलना कुछ अन्य लोगों से की जा सकती है। बार्ड द्वारा स्वयं प्रेरित और प्रेरित यह टीम, टैगोर के कार्यों के भीतर छिपे कई रहस्यों में से कुछ और रहस्यों पर प्रकाश डालने का अवसर लेती है। इस अविस्मरणीय यात्रा पर हमारे साथ जुड़ें! संगीत को अपने ऊपर हावी होने दें और अपने भीतर छिपी भावनाओं को खोजें।

Read More:

सोनाली ने कैंसर के समय को किया याद,कहा 'मुझे बचने की 30 प्रतिशत..'

चमकीला की रिलीज़ के बाद रहमान ने इम्तियाज को दी घमंड न करने की सलाह?

'मैं हूँ ना' एक्टर जायेद खान ने फराह को बताया सौतेली माँ?

शाहरुख़ खान की इस फिल्म से करण जौहर और फराह बने थे बेस्ट फ्रेंड

Latest Stories