52 वां आईएफएफआई गोवा में 20 से 28 नवंबर, 2021 तक आयोजित किया जाएगा श्री प्रकाश जावड़ेकर ने 52वें आईएफएफआई के लिए पोस्टर जारी किया

1 min


माननीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण के लिए विनियम और पोस्टर जारी किए। यह उत्सव 20 से 28 नवंबर 2021 तक गोवा में आयोजित किया जाएगा।

भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) को एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है। आईएफएफआई का 52वां संस्करण जनवरी 2021 में 51वें संस्करण की सफलता को देखते हुए हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव का आयोजन फिल्म समारोह निदेशालय (डीएफएफ), सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से किया जा रहा है। गोवा राज्य सरकार और भारतीय फिल्म उद्योग।

IFFI को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (FIAPF) द्वारा मान्यता प्राप्त है। हर साल, त्योहार कुछ बेहतरीन सिनेमाई कार्यों का जश्न मनाता है और भारत और दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का एक गुलदस्ता दिखाता है।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 52वें संस्करण के प्रतिस्पर्धी खंड में भाग लेने के लिए प्रविष्टियों के लिए आमंत्रण 31 अगस्त, 2021 तक खुला रहेगा।

भारतीय सिनेमा के उस्ताद श्री सत्यजीत रे की जन्मशती के अवसर पर, इस बार फिल्म समारोह निदेशालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, आईएफएफआई में एक विशेष रेट्रोस्पेक्टिव के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। इसके अलावा, लेखक की विरासत की मान्यता में, “सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन सिनेमा” इस वर्ष से शुरू किया गया है, जो इस वर्ष से शुरू होने वाले हर साल आईएफएफआई में दिया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये